Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बाल संरक्षण ईकाई पलवल के ने गुमशुदा बच्चों को उनके परिजनों से मिलाया

Child-Protection-Unit-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 07 अप्रैल। बाल संरक्षण अधिकारी जाहुल खान ने बताया कि अंशुल नाम का एक बच्चा जिसकी उम्र लगभग 10 वर्ष जोकि अपने परिजनों से लगभग 2 वर्ष पूर्व बिछड़ गया था, बस स्टैंड पलवल में घूमता हुआ पुलिस को पाया गया। पुलिस द्वारा बच्चा बाल कल्याण समिति पलवल में पेश किया गया। बाल कल्याण समिति में बच्चे की काउंसलिंग की गई बच्चा उस समय घबराया हुआ था। बाल कल्याण समिति में बच्चे के हित को देखते हुए बच्चे को कुछ दिनों के लिए बाल ग्रह आंचल छाया में रहने के लिए भेज दिया।

उन्होंने बताया कि बच्चे की निरंतर काउंसलिंग उपरांत बच्चे ने अपना स्थाई निवास स्थान गांव अमापुर जिला काशगंज उत्तर प्रदेश का बताया। जिला बाल संरक्षण कार्यालय से सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कुमार व ललिता सैनी व ए.एस.आई बिजेंद्र बच्चे को लेकर जिले की बाल कल्याण समिति (काशगंज) उत्तर- प्रदेश पहुंचे और बच्चे को जिले की बाल कल्याण समिति की मौजूदगी में बच्चे को उसके परिजनों को सौंपा गया।

अंशुल के पिता ने बताया कि दो वर्ष पूर्व बच्चा पढ़ाई को लेकर डांटने से घर से बाहर बिना बताए निकल गया। बच्चे को सकुशल उसके परिजनों को सौंप दिया गया। पिता ने बाल कल्याण समिति व बाल संरक्षण इकाई पलवल सहित पुलिस विभाग का धन्यवाद किया। बच्चा अपने परिजनों से मिलकर बहुत खुश हुआ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: