Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आटो रिक्शा यूनियनों द्वारा एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा

Auto-Rickshaw-Union-announces-one-day-strike
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Auto-Rickshaw-Union-announces-one-day-strike

हरियाणा: फरीदाबाद समस्त हरियाणा आटो रिक्शा यूनियन के आह्वान पर आज फरीदाबाद के आटो रिक्शा यूनियनों द्वारा एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा की थी। हड़ताल के दौरान सभी आटो चालक दशहरा मैदान फरीदाबाद में एकत्र हुए और वहां पर समस्त हरियाणा आटो रिक्शा यूनियन के हरियाणा अध्यक्ष वासदेव अहेरिया, फरीदाबाद जिले के प्रधान भोपाल सिंह, बालाजी बजाज के प्रबंधक मुकेश कौशिक, मैनेजर कैलाश गोयल के नेतृत्व में सभी आटो चालकों ने बीके. चौक, नीलम चौक, राष्ट्रीय राजमार्ग होते हुए वाईएमसीए चौक पर पहुंचे।

जहां पुलिस ने सभी आटो चालकों के काफिले को रोकने का प्रयास किया। जिसके बाद अध्यक्ष वासदेव अहेरिया और जिला प्रधान भोपाल ने परिवहन मंत्री को मौके पर बुलाने की मांग रखी। जिस पर पुलिस प्रशासन ने बताया कि परिहवन मंत्री पं.मूलचंद शर्मा किसी कार्य से चण्ड़ीगढ़ है। उनकी अनुपस्थिति में उनके बड़े भाई पं. टिपरचंद शर्मा ने वाईएमसीए चौक पर पहुंच कर आटो चालक के जिला प्रधान भोपाल सिंह व प्रदेशाध्यक्ष वासदेव अहेरिया से ज्ञापन लिया।

इस ज्ञापन में सीएनजी दामों में हो रही वृद्धि के चलते आटो रिक्शा का कम से कम दूरी का किराया 20 रूपए करने, परिवहन विभाग द्वारा एनसीआर के विभिन्न शहरों में आने-जाने के एनसीआर परमिट जारी करने है, आटो में पासिंग के टाईम 3 हजार रूपए का मीटर हटाने की मुख्य मांग रखी थी। जिस पर परिहवन मंत्री पं. मूलचंद शर्मा के भाई पं. टिपरचंद शर्मा ने आटो चालकों की मांगों को जायजा बताते हुए जल्द से जल्द परिवहन मंत्री व प्रदेश सरकार से बात कर समस्याओं को हल करवाने की बात कही।

आटो चालकों को सम्बोधित करते हुए समस्त हरियाणा आटो रिक्शा यूनियन के हरियाणा अध्यक्ष वासदेव अहेरिया, फरीदाबाद जिले के प्रधान भोपाल सिंह ने कहा कि आटो चालकों की सभी मांग कई वर्षों से लंबित पड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी वह पुलिस आयुक्त, डीसीपी ट्रैफिक, एसीपी ट्रैफिक, जिला उपायुक्त, आरटीओ अधिकारी को मांग को ज्ञापन दे चुके है। लेकिन अभी तक हमारी मांगों पर सरकार ने कभी गौर तक नहीं किया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहरलाल, परिवहन मंत्री पं.मूलचंद शर्मा, केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से आटो चालकों की मांग को जल्द से जल्द पूरा करने की गुजारिश की। आगामी दिनों मेें सभी आटो चालक केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के निवास पर जाकर उनसे मुलाकात करेंगे और अपनी समस्याओं से अवगत कराए।ज्ञापन देने वालों में मुकेश भड़ाना चेयरमैन, हंसराज भाटी, विजय अहेरिया जिला पलवल, जसवंत सिंह, के.पी. राणा, विनोद राणा, घनश्याम, गणेश, पप्पन प्रधान, अशोक कुमार, मृत्युजंय सहित करीबन 500 आटो चालक मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

india

India News

Mayank-Chaudhary-Faridabad

news

Post A Comment:

0 comments: