Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गला दबाने के बाद पानी गर्म करने की रॉड से करंट दे कर पत्नी की हत्या करने वाला गिरफ्तार

Arrested-for-killing-wife-by-giving-current-with-water-heating-rod-after-strangulation
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Arrested-for-killing-wife-by-giving-current-with-water-heating-rod-after-strangulation

हरियाणा :फरीदाबाद डीसीपी सेंट्रल मुकेश मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए पुलिस थाना खेड़ीपुल इंस्पेक्टर सुभाष की टीम ने पत्नी की हत्या के जुर्म में आरोपी पति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सुरेंद्र है जो फरीदाबाद के सेक्टर 86 सहित श्रीराम रेजिडेंसी में रह रहा था। आरोपी के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी। थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार भारत कॉलोनी के रहने वाले इंद्रपाल सिंह ने बताया कि उसकी तीन बेटियां हैं जिसमें से बीच वाली बेटी का नाम सुनीता था जिसकी शादी उन्होंने 17 साल पहले आरोपी सुरेंद्र के साथ की थी। 

शादी के कुछ दिन बाद आरोपी सुनीता को तंग करने लगा था। आरोपी बहुत ज्यादा शराब पीता है और शराब पीने के बाद वह अपनी पत्नी के साथ बहुत मारपीट करता था। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी ने कभी इसकी शिकायत नहीं की क्योंकि वह अपना घर बसाना चाहती थी। उनकी बेटी का मानना था कि समय आने पर उसका पति सुधर जाएगा परंतु वह गलत थी। आरोपी आए दिन शराब पीकर सुनीता के साथ झगड़ा करता था। कुछ दिन पहले सुनीता झगड़े से तंग आकर अपने मायके आई थी। इसके पश्चात दिनांक 1 अप्रैल को आरोपी सुरेंद्र अपने ससुराल गया और अपने ससुर से माफी मांग कर अपनी पत्नी को वापस अपने घर ले गया। 

घर जाने के अगले दिन ही आरोपी ने उसके साथ फिर से झगड़ा करना शुरू कर दिया और इसी झगड़े के चलते उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। सुनीता की हत्या करने के लिए आरोपी मकान के ऊपर बने बाथरूम में गया जहां उसकी पत्नी नहा रही थी। नहाते समय ही आरोपी ने पानी गर्म करने की रॉड की तार से पहले तो उसका गला दबाया तथा जब वह बेहोश हो गई तो उसी रोड से आरोपी ने अपनी पत्नी को करंट लगा दिया जिसकी वजह से उसकी मृत्यु हो गई। शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए एएसआई संजय की अगुवाई में गठित की गई टीम ने आरोपी को श्रीराम रेजिडेंसी से गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया की वह दिव्यांग है और शराब का नशा करता है। वह बेरोजगार है और कोई काम धंधा नहीं करता। उसकी पत्नी सोसाइटी में झाड़ू पोचे का काम करती थी जिसकी वजह से उनके घर का खर्च चलता था। आरोपी शराब पीने के लिए अपनी पत्नी से पैसे मांगता था और पैसे नहीं देने पर वह उसके साथ लड़ाई झगड़ा और मारपीट करता था। 2 अप्रैल को उसने अपनी पत्नी से शराब पीने के लिए पैसे मांगे परंतु उसकी पत्नी ने पैसे देने से मना कर दिया और उसे कोई काम धंधा करने के लिए कहने लगी जिससे गुस्से में आकर उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग लोहे की रॉड बरामद की गई है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: