Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अमीरा कदल पुल पर हुए ग्रेनेड हमले के आरोपियों को J&K पुलिस ने धर दबोचा

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
The-accused-in-the-grenade-attack-on-Amira-Kadal-bridge-have-been-arrested-by-the-J&K-Police


नई दिल्ली:जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शहर के बीचोबीच व्यस्त अमीरा कदल पुल पर रविवार को हुए ग्रेनेड हमले के सिलसिले में मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गई और 36 अन्य घायल हो गए। मोहम्मद बारिक के रूप में पहचाने जाने वाले पहले आरोपी को खानयार से गिरफ्तार किया गया था और उसकी प्रारंभिक जांच में दूसरे आरोपी फाजिल नबी सोफी को गिरफ्तार किया गया था। इस ग्रेनेड हमले में इस्तेमाल किए गए दोपहिया वाहन को भी आतंकी हमले के तुरंत बाद गठित विशेष जांच दल ने जब्त कर लिया है।

पनी जांच के दौरान, टीम ने जांच के आधुनिक साधनों का इस्तेमाल किया और अपराध के दृश्य के सीसीटीवी फुटेज के फ्रेम विश्लेषण, पूरे श्रीनगर शहर में सीसीटीवी के फुटेज, सेल टॉवर डंप विश्लेषण, आईपी डंप विश्लेषण, मनोरंजन जैसे तकनीकी साक्ष्य का इस्तेमाल किया। अधिकारियों ने कहा कि अपराध स्थल और कुछ चश्मदीदों से पूछताछ की। इनके आधार पर एसआईटी उन दो आरोपियों की पहचान करने में सफल रही, जो बिना नंबर प्लेट के दोपहिया वाहन पर अपराध करने आए थे और आतंकी वारदात को अंजाम देकर उसी वाहन से भाग गए थे

श्रीनगर स्थित 15 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने मंगलवार को कहा कि आतंकवादी कश्मीर में आबादी वाले स्थानों पर ग्रेनेड हमले करने के लिए युवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि उनके नेटवर्क बलों पर बड़े हमले करने में सक्षम नहीं हैं। उन्होंने लोगों से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए आतंकी नेटवर्क के खिलाफ उठने की अपील की।“यह एक बहुत ही कायरतापूर्ण कार्य है, जिसमें लोग अपने दैनिक व्यवसाय और खरीदारी के लिए जा रहे हैं, और आप एक ग्रेनेड फेंकते हैं। यह निंदनीय है, ”उन्होंने कहा।उन्होंने कहा, "इस तरह के हमलों या नासमझ हत्याओं को नियंत्रित करना तभी संभव है जब समाज सांठगांठ के खिलाफ उठे।"


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

india

India News

Post A Comment:

0 comments: