Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रैडक्रॉस के महासचिव ने सूरजकुंड मेले में की शिरकत

Haryana-Red-Cross-Society
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

सूरजकुंड, 25 मार्च। हरियाणा रैडक्रॉस सोसायटी के महासचिव डीआर शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय सूरज कुंड मेले में शिरकत की। उन्होने कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान मानवता की सेवा में उत्कृष्ट कार्य किए हैं। इस मानव सेवा कार्य के लिए जिला फरीदाबाद की सभी टीम को उसके लिए बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं। 

जिला प्रशासन के द्वारा जिला रेडक्रॉस सोसाइटी को जब भी जो जिम्मेदारी दी जाती है। रैडक्रॉस उस कार्य को बखूबी निभाती है। उन्होने सूरजकुंड मेले में पहुंचकर रैडक्रॉस सोसाइटी के द्वारा की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार, डीटीओ ईशाक कौशिक, ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने पुष्पगुच्छ एवं शॉल से उनका स्वागत किया।

फरीदाबाद के सभी सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन सदैव जिला रैडक्रॉस सोसायटी के साथ जुडक़र मानव मात्र की सेवा में तत्पर रहते हैं। सूरजकुंड मेला फरीदाबाद को पूरे विश्व के मानचित्र पर अलग पहचान दिलाने का कार्य करता है। मेले में जैसा मैंने भ्रमण किया पूरे विश्व भर से और पूरे भारत से यहां पर लोग आए हुए हैं, सैलानी मेले का पूरा आनंद ले रहे हैं। हम सभी का भी यही उद्देश्य है मेले में सभी सैलानी हम बेहतर से बेहतर सुविधा प्रदान कर सके। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेडक्रॉस सोसाइटी के साथ मिलकर बहुत ही शानदार कार्य कर रहा है।

सचिव विकास कुमार ने अवगत कराया कि मेले जिला रैडक्रॉस सोसायटी के द्वारा मेले में प्राथमिक चिकित्सा के लिए लेक्चरर एवं वालंटियरकी ड्यूटी लगाई गई है।

जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव के दिशा-निर्देश अनुसार मेले के सभी गेटों के पर आर ओ वाटर की मशीनों को स्टाल किया गया है। जिससे मेले में आने वाले सैलानी एवं पुलिस कर्मियों एवं जनमानस को पानी उपलब्ध कराया जा सके। ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने बताया रक्तदान के क्षेत्र में लोगों को बढ़ावा देने के लिए यहां पर कैंप की भी व्यवस्था की जा रही है। लोगों को रक्त के लिए जागरूक किया जा रहा है।

इस मौके परदर्शन भाटिया, मीना, मुस्कान, श्वेता, ममता उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: