Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जेल को ब्रांड के रूप में स्थापित करेगा हरियाणा का जेल विभाग

Jail-Superintendent-JK-Chillar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

सूरजकुंड, 25 मार्च। अमूल, हल्दीराम, हैफेड, ब्रिटानिया की  तरह जेल भी  आने वाले समय में  एक मशहूर  ब्रांड हो सकता है। जेल विभाग ने इस नाम को ब्रांड में तब्दील  करने की तैयारी  कर ली है। अंतर्राष्टï्रीय सूरजकुंड मेले में जेल ब्रांड का  स्टाल फूड कोर्ट व डीएलएसए के समीप हरियाणा के बंदियों की कुशल कारीगरी को बयां  कर रहा है। 

फरीदाबाद के जेल अधीक्षक जेके छिल्लर ने बताया कि उन्होंने महानिदेशक मौहम्मद अकील के समक्ष जेल को ब्रांड बनाने का सुझाव रखा था। जिसे उन्होंने मंजूर करते हुए उसका लोगो भी तैयार करवा दिया है। इस ब्रांड के तहत  जेल के बंदियों द्वारा बनाई गई मिठाईयां, फर्नीचर, सजावटी सामान, पेंटिंग्स, ओलिविरा जूस, क्रीम, कुर्सी, टेबल आदि को मार्केट में प्रोमोट किया जा सकता है। इस विषय में हरियाणा सरकार के एमएसएमई विभाग से भी सहयोग लिया जाएगा।

जेके छिल्लर ने बताया कि अभी उनके स्टाल पर करनाल, फरीदाबाद, रोहतक, भिवानी, अंबाला,गुरूग्राम, सोनीपत, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र की जेलों में बनाए गए सामान को डिस्पले किया गया है। आगे भविष्य में जेलों में और भी उत्पाद इन जेलों में बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मेला परिसर में भी कल शनिवार से मिठाईयों व कैटरिंग का स्टाल लगाया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: