Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुख्यमंत्री की लंबित घोषणाओं को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा-डॉ.कमल गुप्ता

The-pending-announcements-of-the-Chief-Minister-will-be-completed-soon-Dr-Kamal-Gupta
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
The-pending-announcements-of-the-Chief-Minister-will-be-completed-soon-Dr-Kamal-Gupta

चंडीगढ़: हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि नगर निगम अम्बाला शहर को सौंपी गई मुख्यमंत्री की अनेक घोषणाओं पर कार्य किए जा गए हैं तथा लंबित घोषणाओं पर कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।गुप्ता आज यहां चल रहे हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्नकाल के दौरान विधायक असीम गोयल नन्यौला द्वारा पूछे गए एक प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा शहरी स्थानीय निकाय विभाग के संबंध में अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के लिए नम्बर,2014 से अब तक 37 घोषणाएं की गई हैं। इन घोषणाओं में से 25 घोषणाएं पूर्ण हो चुकी हैं, 9 घोषणाएं प्रगति पर हैं, 2 घोषणाएं लंबित हैं और एक घोषणा अव्यवहारिक घोषित की गई है।उन्होंने बताया कि नगर निगम में प्रगति पर 9 मुख्यमंत्री घोषणाओं में से 4 घोषणाओं पर कार्य शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा।प्रमोद कुमार विज द्वारा पूछे गए एक अन्य प्रश्न के उत्तर में डॉ. कमल गुप्ता ने बताया कि 21 दिसम्बर, 2019 को नगर निगम पानीपत की सदन की बैठक में पीपीपी मोड पर बूचडख़ाना स्थापित करने का निर्णय लिया गया था। इसके लिए नगर निगम पानीपत द्वारा उपयुक्त भूमि की पहचान की जा रही है।

उन्होंने बताया कि नगर निगम पानीपत के अधिकार क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर 144  मीट की दुकानों की पहचान की है। नगर निगम पानीपत द्वारा यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि बूचडख़ाने की स्थापना तक, मीट की दुकानों द्वारा हरियाणा नगर निगम (मांस की बिक्रीका विनियमन) उपनियम 2008 के  प्रावधानों का सख्ती से पालन किया जाएगा।उन्होंने सदन को इस बात की जानकारी दी कि कोई भी व्यक्ति आयुक्त की लिखित अनुमति के बिना किसी भी जानवर को बेचेगा नहीं। इसके अतिरिक्त, नगरपालिका बाजार के अलावा किसी भी ऐसे स्थान का उपयोग तब तक नहीं करेगा जब तक कि ऐसे स्थान को आयुक्त द्वारा लाइसेंस नहीं दिया गया हो।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: