Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया 10 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों का शुभारंभ

Minister-Krishanpal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 बल्लभगढ़, 07 मार्च। भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने रविवार सायं 10 करोड़ 55 लाख 91 हजार रुपये की धनराशि के विकास कार्यों का शुभारंभ किया। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं विधायक नरेंद्र गुप्ता ने  जनसभा को भी संबोधित किया और इसे पूर्व उन्होंने स्थानीय सेक्टर -12 और आगरा राष्ट्रीय राज मार्ग को जोड़ने वाले आरएमसी का रोड चार मार्गीय मार्ग का शुभारंभ किया। फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा बनाई जाने वाले 1.5 किलोमीटर लंबी 4 लेन रोड का शुभारंभ किया गया है।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद की जनता ने लोकसभा क्षेत्र और विधानसभा क्षेत्र तथा एमसीएफ में बीजेपी की थ्री टायर सरकार बनाकर विकास को नई गति देने का काम किया है। उन्होंने ने कहा कि मुझे विश्वास है कि भविष्य में भी एमसीएफ और पंचायती राज चुनाव में जिला में बीजेपी के ही जनप्रतिनिधि फरीदाबाद की जनता चूनने का काम करेगी। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि बीजेपी के ही जन प्रतिनिधि चुने। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा फरीदाबाद के विकास में नहीं छोड़ेंगे कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है अगले चार माह में कोई भी सड़क बिना नवीनीकरण नही छोड़ा जाएगा। फरीदाबाद को देश विकास के क्षेत्र में नंबर वन बनाकर ही दम लूंगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को वडोदरा दिल्ली, जेवर एयरपोर्ट सहित 4 राष्ट्रीय राजमार्गों की के साथ जोड़कर चहुमुखी विकास की ओर अग्रसर करने का प्रयास किया जा रहा है। फरीदाबाद की जनता को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी तहे दिल से सरकार की तरफ से फरीदाबाद के चहुंमुखी विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपये की धनराशि देकर साथ दिया है। जिसकी बदौलत से आज फरीदाबाद में हर गली मोहल्ले और चौराहों पर विकास कार्य क्रियान्वित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद और गुरुग्राम की 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेलवे लाइन की भी डीपीआर बनकर तैयार हो गई है। जल्द ही इस मेट्रो के कार्य का भी शुभारंभ किया जाएगा।

 केंद्रीय राज्य मंत्री ने फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों पर विधायक नरेन्द्र गुप्ता पीठ थपथपाते हुए कहा कि निश्चित तौर पर आज फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास के क्षेत्र में रोल मॉडल बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि  सरकार में यहाँ के विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने फरीदाबाद की बदली है सूरत आज बेटियों के पढ़ने के लिए  स्कूल, आरएमसी सड़क ,सीवर और नहरपार के लिए  नए पुल बनाने सहित के विकास कराने में नंबर एक है l केंद्रीय  राज्य मंत्री गुर्जर ने कहा पूर्व की सरकारों में जनप्रतिनिधियों की नीयत साफ नही थी। उन्होंने कहा कि पिछले 40 साल में फरीदाबाद में इतने विकास कार्य नहीं हुए जीतने की गत साडे 7 सालों में  हुए हैं। इसके लिए फरीदाबाद की जनता भलीभांति परिचित है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि फरीदाबाद का चहुमुखी विकास करवाना मेरा परम कर्तव्य है।  सीधी नियत और सच्ची लगन से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। विकास कार्य सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास की नीति पर धरातल पर किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई भी गली,मोहल्ला नहीं छोड़ा है जहां  विकास ना हो रहा हो।

 विधायक विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के विकास के लिए करोड़ों रुपये की धनराशि की सौगात देकर एक मिसाल कायम की है। इससे पहले किसी भी मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद के विकास के लिए इतनी धनराशि आज तक नहीं दी है।

 इस अवसर पर फार्मेसी कौंसल चैयरमेन धनेश अदलक्खा, वजीर डागर, अजीत नम्बरदार,पूर्व पार्षद छत्रपाल,गोल्डी बतरा, केवी शर्मा, महाबीर, केएस मावी,तेज सिंह सैणी, चौधरी रणबीर, मुकेश अग्रवाल,पंकज अग्रवाल, कुलदीप साहनी, नीरज मित्तल, श्रीचंद गौतम,जसवंत तंवर, सतबीर चाहर,विकास चौधरी, एफएमडीए के चीफ इंजीनियर रमेश बागड़ी, अधीक्षक अभियंता करण सिंह श्योरान, कार्यकारी अभियंता सचिन वर्मा, सबडिवीजन अभियंता ताराचंद, कनिष्ठ अभियंता दिनेश कुमार सहित शहर के गणमान्य लोग और  अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: