Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कल फरीदाबाद आएंगे हुड्डा और खट्टर, MCF चुनावों में होगी भाजपा और कांग्रेस में टक्कर

MCF-Election-2022-Sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- शहर की राजनीति में कल का दिन खास रहेगा। हरियाणा के मुख्य्मंत्री मनोहर लाल कल तिगांव में हरियाणा प्रगति रैली को सम्बोधित करेंगे और माना जा रहा है जिले को कई बड़े तोहफे भी मिलेंगे। सभी विधानसभा क्षेत्र के सत्ताधारी नेता रैली में अपनी मांग रखेंगे। सीएम किसे क्या देते हैं कल पता चलेगा। कल ही हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी फरीदाबाद में होंगे। पूर्व सीएम हुड्डा का भी जोरदार स्वागत किया जाएगा जिसकी तैयारी शुरू हो गई है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला और युवा कांग्रेस अध्यक्ष नितिन कुमार सिंगला की टीम पूर्व सीएम के स्वागत के लिए जबरजस्त तैयारी कर रही है। संभवतः एक ही समय में दोनों बड़े नेता फरीदाबाद में पहली बार होंगे। 

माना जा रहा है कि पूर्व सीएम हुड्डा कल फरीदाबाद में अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। कल ही पूर्व सीएम राहुल गांधी से मिले थे जिसके बाद वो फरीदाबाद पहुँच रहे हैं। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी से उनकी एक खास गुफ्तगू हुई है और राहुल गांधी ने उनसे कहा है कि हरियाणा में कांग्रेस को और मजबूत करो। 

हरियाणा में फिलहाल जल्द कोई बड़े चुनाव नहीं हैं। निकाय और फरीदाबाद नगर निगम चुनाव ही जल्द हो सकते हैं लेकिन अभी फरीदाबाद नगर निगम चुनाव को लेकर वार्डबंदी की रार चल रही है। आज शाम इसके लिए शहर में प्रदर्शन भी हुआ और शहर के सैकड़ों लोगों ने इस प्रदर्शन में भाग भी लिया। 

नगर निगम फरीदाबाद के चुनाव में इस बार मेयर पद के लिए डायरेक्ट चुनाव होगा और अब खास सूत्रों द्वारा जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस दमदार उम्मीदवार की तलाश में है और कल हुड्डा के आगमन पर इस पर चर्चा भी होगी। अगर कांग्रेस किसी दमदार उम्मीदवार को मैदान में उतारती है तो मेयर के लिए भाजपा कांग्रेस में सीधी जंग होगी। 

आम आदमी पार्टी विकल्प बनने का प्रयास कर रही है और दो नेताओं ने भावी मेयर के बोर्ड भी लगाए हैं लेकिन ये कागजी साबित हो रहे हैं इसलिए आप के ऐसे उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो सकती है। पिछले पांच दिनों में डीजल पेट्रोल के दाम तीन रूपये से ज्यादा प्रति लीटर बढे लेकिन शायद आम आदमी पार्टी के मेयर पद के संभावित उम्मीदवारों को अभी तक इस बारे में पता नहीं चला। इसी दौरान रसोई गैस के भी दाम बढे लेकिन शायद आम आदमी पार्टी के मेयर पद के संभावित उम्मीदवार होटल से खाना मंगवाकर खाते हैं, रसोई गैस के बारे में उन्हें कुछ नहीं पता। आम आदमी पार्टी में फिलहाल बहुत कमजोरियां दिख रही हैं इसलिए निगम चुनावों में पार्टी को कोई खास फायदा नहीं मिलेगा। 

आम आदमी पार्टी को उस समय निगम चुनावों में कोई फायदा मिल सकता है जब पार्टी इन कागजी मेयर के उम्मीदवारों को घर बैठकर शहर के किसी दमदार और समाजसेवी व्यक्ति को मेयर चुनाव के लिए टिकट दे। फिलहाल आम आदमी पार्टी के दो नाम मेयर के लिए हैं ये दोनों महाकमजोर दिखाई पड़ रहे हैं ,इनके साथ जनता नहीं दिख रही है ये खुद ही अपने होर्डिंग्स लगवा सिर्फ बिजली के खम्भों तक सीमित है। 

ऐसा नहीं है कि अब शहर में आम आदमी पार्टी बहुत कमजोर है। पार्टी अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना की मेहनत रंग भी ला सकती है लेकिन उस समय जब शहर के कुछ पार्षद या पूर्व पार्षद इस पार्टी में आएं और इस पार्टी से पार्षद पद के लिए चुनाव लड़े और ऐसे ही कोई अच्छा नेता पार्टी में आये और मेयर पद के लिए लड़े। पिछले कुछ समय में शहर के सैकड़ों लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए लेकिन अभी तक ऐसा कोई पड़ा चेहरा पार्टी में नहीं शामिल हुआ जो दमदार कहा जा रहा हो। 

भाजपा की बात करें तो अब भी नंबर एक पर कहा जा रहा है शहर में इस बार भी मेयर भाजपा का ही बनेगा। अगर कांग्रेस किसी अच्छे नेता को मैदान में उतारती है तो टक्कर दे सकती है। फरीदाबाद की जनता तीसरा विकल्प भी खोज रही है लेकिन अभी तक जनता को मायूसी हाथ लगी है। शहर में इस समय भयंकर समस्याएं हैं लेकिन समस्याओं को उठाकर उसका समाधान करवाने वाले कम ही दिख रहे हैं। यही वजह है कि आज सेव फरीदाबाद के प्रदर्शन में सैकड़ों लोग इकठ्ठा हुए और आम आदमी पार्टी को चौथे नंबर पर लाकर खड़ा कर दिया। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: