Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

प्रधान के0पी0 तेवतिया ने कार्यकाल में की गई उपलब्धियों और बार के हालात से जनरल हाउस को कराया अवगत

KP-Teotia-informed-General-House-about-the-achievements-made-during-months-tenure-condition-bar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
KP-Teotia-informed-General-House-about-the-achievements-made-during-months-tenure-condition-bar

नई दिल्ली:हरियाणा, फरीदाबाद जिला बार एसोसिएशन, फरीदाबाद की मीटिंग में प्रधान के0पी0 तेवतिया जी ने अपने ढाई महीने के कार्यकाल में की गई उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और बार के हालात से भी जनरल हाउस को अवगत कराया। तेवतिया ने बताया कि जो पिछले सालों में बार का ठेका महज 10 लाख रूपए साल में छूटता था वह उन्होंने बार की अपने चहेतों को चोरी छुपे ठेका छोड़ने की पिछली परम्पराओं को तिलांजली देते हुए खुली निलामी में वही ठेका 42 लाख रूपए सालाना में छोड़ा और चैम्बर बिल्डिंग की जर्जर हालत से सदस्यों को अवगत कराया जिसमें कोई भी टायलेट ठीक कन्डीशन में नहीं है, बिजली की फिटिंग की हालत किसी भी समय किसी हादसे को आमंत्रण दे सकती है।

बिजली की समस्या का समाधान करते हुए उचित संख्या में लाईट की व्यवस्था की, फौरी तौर पर राहत देने के लिए एक लेडीस और एक जैन्टस टायलेट का कायाकल्प कराया। वकीलों की एक बहुत बड़ी समस्या यह थी कि पुलिस व प्रशासन में उनका उचित सम्मान नहीं होता था उस विषय को खासतौर से प्राथमिकता पर रखते हुए पुलिस को व प्रशासन को यह स्पष्ट कर दिया कि यदि किसी वकील के साथ बदसलूकी की व उचित सम्मान नहीं दिया तो इस विषय को बड़ी गम्भीरता से लिया जाएगा, साथ ही चैम्बर बिल्डिंग में जो लगभग डेढ़ करोड़ का खर्चा लगता है उसकी राजनेताओं व अन्य स्त्रोतों से व्यवस्था करने का आश्वासन दिया और बार में जो बोगस सदस्यता है उस पर लगाम लगाने का फैसला लिया।

जे.पी. अधाना ने प्रशासन व न्याय पालिका के वकीलों के प्रति बर्ताव पर चिंता व्यक्त करते हुए इस समस्या का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। कंवर राकेश सिंह ने 50 रूपए प्रति माह चन्दा निश्चित करने का सुझाव दिया। ए0के0 सिंह ने बार में गुटबाजी खत्म करने की अपील की, जिसपर ओ0पी0 शर्मा पूर्व वाईस चेयरमैन, बार काउंसिल पंजाब व हरियाणा ने कहा कि कुछ लोग बार में गुटबाजी इसलिए रखना चाहते हैं कि उनकी दुकान चलती रहे और साथ ही यह चेतावनी दी कि जो लोग उनके खिलाफ अनर्गल प्रचार में लगे हुए हैं वह अपनी आदत सुधार लें और झूठी अफवाहें फैलाना व नए सदस्यों को गुमराह करना छोड़ दें।

उन्होंने बार को आश्वासन दिया कि यदि उनके किसी आचरण किसी भी सदस्य को यह लगता है कि इससे गुटबाजी हो सकती है तो वह प्रधान  के0पी0 तेवतिया, पूर्व प्रधान  हरीश चेतल, पूर्व प्रधान  जे0पी0 अधाना, पूर्व प्रधान  एन0के0 गर्ग को अवगत करा सकते हैं।  मीटिंग को  राजेश बैंसला, राजेन्द्र शर्मा, राजेश तेवतिया, अनिल पाराशर,  जोगेन्द्र चौहान,  संजय तेवतिया,  ओमबीर धनखड़,  सन्तराम शर्मा,  सुरेश चन्द,  ओमदत्त शर्मा आदि ने भी सम्बोधित किया।  हरीश चेतल व  नवल किशोर गर्ग ने पुराने प्रधान व सचिवों से हिसाब-किताब व रिकॉर्ड लेने पर जोर दिया, जिसका सारे सदन ने समर्थन किया। सभा का संचालन  संदीप पाराशर, जनरल सैक्रटरी ने किया और सभी सदस्यों द्वारा सहयोग प्रदान करने के लिए उनका आभार व्यक्त करते हुए सभी का धन्यवाद किया और इसके साथ ही प्रधान के0पी0 तेवतिया जी ने सभा समाप्ति की घोषणा की। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

India News

Post A Comment:

0 comments: