Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पानीपत में भीषण सड़क हादसा पांच लोगों की हुई दर्दनाक मौत, चार लोग घायल

Fierce-road-accident-in-panipat-painful-death-of-five-people-four-injured
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Fierce-road-accident-in-panipat-painful-death-of-five-people-four-injured

नई दिल्ली: हरियाणा के पानीपत असंध मार्ग पर अहर गांव के पास आज सुबह हुए हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गयी और चार गंभीर रूप से घायल हो गये हादसा उस समय हुआ जब ईंट से लदा ट्रैक्टर-ट्रेलर जींद जिले के एक परिवार के 11 सदस्यों तीर्थयात्रियों से भरी वैन से टकरा गया।मृतकों की पहचान जींद जिले के पिल्लूखेड़ा मंडी के कलवा गांव के विकास , सचिन और सुशील के रूप में हुई है. घायलों की पहचान पिल्लूखेड़ा निवासी सांची विक्रम , रूपेंदर और कलवा गांव के सोमदत्त के रूप में हुई है।

पिल्लूखेड़ा के संदीप ने मडलौडा पुलिस को दी शिकायत में कहा कि तीर्थयात्री सोमवार को पानीपत के समालखा में चुलकाना धाम गए थे. मंगलवार की सुबह वे घर लौट रहे थे। सुबह करीब छह बजे जैसे ही वे अहर गांव के पास पहुंचे, विपरीत दिशा से आ रहे ट्रैक्टर-ट्रेलर ने उनकी वैन को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि वैन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। यमुनानगर जिले के अमादलपुर गांव के पास मंगलवार को एक ट्रक के पेड़ से टकरा जाने से दो लोगों की मौत हो गयी.

मृतक की पहचान यमुनानगर में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण कार्यालय में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात संविदा कर्मचारी विशाल के रूप में हुई है। ट्रक चालक की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है।कोर रेत से लदे ट्रक को आरटीए कार्यालय की टीम ने ओवरलोडिंग के शक में पकड़ लिया। ट्रक में आरटीए कार्यालय की टीम का एक सदस्य उस समय मौजूद था, जब ट्रक को लदे माल का वजन मापने के लिए एक निजी तौल पुल पर ले जाया जा रहा था।

आरटीए कार्यालय में तैनात प्रधान आरक्षक कुलदीप सिंह की शिकायत पर एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 279 व 304 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है.शिकायतकर्ता ने कहा कि जिला परिवहन अधिकारी डॉ सुभाष चंद के नेतृत्व में एक टीम कनालसी रोड पर चेकिंग कर रही थी, जब खनन सामग्री से लदे दो ट्रकों को ओवरलोडिंग के संदेह में रोका गया.

जानकारी के मुताबिक हादसे के तुरंत बाद ट्रक में आग लग गई।फसे हुए लोगों को  बाहर निकाल लिया गया और ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि road traffic accident कार्यालय के कर्मचारी की अस्पताल में मौत हो गई।जानकारी के अनुसार, आरटीए कार्यालय में दो इलेक्ट्रॉनिक पोर्टेबल स्केल (वजन मशीन) हैं, लेकिन उनका उपयोग शायद ही कभी ओवरलोड वाहनों पर नजर रखने के लिए किया जाता है। District Transport Officer ”डॉ चंद,  की "हमारे पास दो पोर्टेबल स्केल हैं, लेकिन उनका उपयोग करना आसान नहीं है। तराजू भारी हैं और इसलिए इसे एक वाहन में लोड और अनलोड करना मुश्किल हो जाता है,

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: