Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कबाड़ा साबित हुआ फरीदाबाद में भाजपा का तीसरा इंजन, मरम्मत करने में जुटी BJP, RSS

Faridabad-Sps-News-3-3
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- नगर निगम चुनाव कब होंगे कोई पता नहीं है। कुछ लोगों का कहना है भाजपा चुनाव लटका सकती है तो कुछ का कहना है अप्रैल में चुनाव करवा लिए जाएंगे। 8 जनवरी 2017 में चुनाव हुए थे और जनवरी में ही पांच वर्ष पूरे हुए। उस चुनाव में भाजपा ने कहा था कि दो इंजन अच्छी तरह से दौड़ रहे हैं, तीसरा इंजन फरीदाबाद के विकास में चार चाँद लगा देगा। जनता ने उस समय दनादन कमल के फूल का बटन दबाया और तीसरा इंजन भी फरीदाबाद में आ गया। उसके बाद क्या हुआ शहर के लोग अच्छी तरह जानते हैं। 40 में से लगभग 30 वार्डों का हाल बेहाल हो गया। कई सेक्टरों का हाल अब भी बेहाल है। 10 मिनट की बारिश में शहर कीचड सिटी में तब्दील हो जाता है और 20 मिनट तेज बारिश अगर हो जाए तो शहर का 83 फीसदी क्षेत्र तालाब सिटी में तब्दील हो जाता है। अगर बारिश न हो तो शहर की सड़कों पर धूल उड़ती है और शहर प्रदूषण सिटी में तब्दील हो जाता है। साथ में गड्ढा सिटी के नाम से भी नवाजा जाता है। तीसरे इंजन के बारे में शहर के 90 फीसदी लोगों का कहना है कि तीसरा इंजन फेल साबित हुआ। शहर का सत्यानाश हो गया। करोड़ों के घोटाले होते रहे और तीसरा इंजन वहीं खड़ा रहा जहाँ पहले दिन था। 

अब शहर में कई तरह की चर्चाएं हैं। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस अब भी वहीं है जहाँ कई वर्षों से थी, एक इंच भी आगे नहीं बढ़ी, कांग्रेस का कोई नेता आगे बढ़ना चाहे तो कांग्रेसी की उसकी राह में रोड़ा अटकाते दिखते हैं। दिल्ली से कोई आदेश आता है तभी कांग्रेसी सड़क पर मजबूरन उतरते हैं। फरीदाबाद के लगभग तीस लाख लोग नरक में रहें, गड्ढे में गिरें, प्रदूषण का शिकार हो बेमौत मरें, कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ता। 10 साल पहले सलमान खान, जैकी श्रॉफ और अश्विनी भावे की एक फिल्म आई थी जिसका नाम था बंधन, उसमे एक डायलॉग था जो जीजाजी बोलेंगे वही? कांग्रेस अपनी मर्जी से कुछ नहीं कर रही है। फिल्म में सलमान खान को लास्ट में पता चला कि जीजा जी की असलियत क्या है, फिर उन्होंने लपेटा भी? फरीदाबाद में कांग्रेस इतनी अनाड़ी साबित हो सकती है किसी को अंदाजा नहीं था। कांग्रेस के अनाड़ीपन का फायदा आम आदमी पार्टी उठाना चाहती है लेकिन धर्मबीर भड़ाना की टांग उनकी ही पार्टी के कुछ लोग खींच रहे हैं। भड़ाना की मेहनत पर पानी फेर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो पार्टी के नेताओं के इस तरह के रवैये से भड़ाना टेंशन में हैं ,हाल में उन्होंने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि इस पार्टी को फरीदाबाद में खून पसीनें से मैंने सींचा लेकिन कुछ गलत लोग पार्टी को कमजोर करने में जुटे हैं। 

अब मुख्य बात पर आते हैं , आज ख़ास सूत्रों द्वारा एक खास जानकारी मिली, भाजपा हाईकमान को पता चल चुका है कि फरीदाबाद का हमारा तीसरा इंजन कबाड़ा निकला और शुरू से ही नहीं चल रहा है। हाईकमान अब इस इंजन की मरम्मत की तैयारी कर रहा है। आरएसएस के एक वरिष्ठ नेता के सूत्रों की बात करें तो नगर निगम फरीदाबाद चुनाव जीता जा सकता है लेकिन मेयर, वरिष्ठ उप महापौर, डिप्टी मेयर कोई साइड में लगाना पड़ेगा, इनके कामकाज को फरीदाबाद की जनता जीरो बता रही है। मेयर के लिए किसी तजुर्बेकार नेता को मैदान में उतारना  पड़ेगा, 19 भाजपा पार्षदों की टिकट काट युवा और समाजसेवी भाजपा नेताओं को मैदान में उतारना पड़ेगा। तब जाकर बात बनेगी, आरएसएस नेता ने कहा कि भाजपा नहीं संघ के कार्यकर्ताओं ने 2017 नगर निगम चुनाव में मेहनत की, हर बूथ पर हमने एक दो नहीं दर्जनों कार्यकर्ता खड़ा किया और लगभग 30 पार्षदों को जिताया लेकिन ये लोग जीत के बाद सारा गुड़ गोबर कर दिए इसलिए अब तीसरे इंजन की मरम्मत बहुत जरूरी है। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: