Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CM खट्टर ने केंद्रीय भैंस अनुसंधान संस्थान का किया दौरा, शोध कार्यों की ली जानकारी

CM-Khattar-visited-Central-Buffalo-Research-Institute-inquired-about-research-works
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
CM-Khattar-visited-Central-Buffalo-Research-Institute-inquired-about-research-works

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने शनिवार को हिसार स्थित केंद्रीय भैंस अनुसंधान संस्थान में क्लोनिंग पर चल रहे शोध कार्यों की जानकारी ली और वैज्ञानिकों को शोध कार्यों को निरंतर बढ़ावा देने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होने संस्थान में थर्मल इमेजिंग पुस्तक का विमोचन भी किया।

मुख्यमंत्री ने सीमन लैब का अवलोकन करते हुए वैज्ञानिकों से आह्वान किया कि वे पशुपालकों को उत्तम नस्ल की ज्यादा दूध देने वाली भैंसों के टीके उपलब्ध करवाएं, ताकि प्रदेश में दुग्ध का उत्पादन बढ़ाया जा सके। उन्होंने वैज्ञानिकों से कहा कि वे मुर्रा नस्ल को बढ़ावा देना सुनिश्चित करें, इससे श्वेत क्रांति को बढ़ावा मिलने के साथ-साथ पशुपालकों की आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी।

संस्थान के निदेशक डॉ टी के दत्ता ने शोध कार्यों के बारे में मुख्यमंत्री को विस्तार से जानकारी दी। थर्मल इमेजिंग पुस्तक के प्रकाशक ने बताया कि संस्थान द्वारा तैयार की गई थर्मल इमेजिंग पुस्तक के माध्यम से तापमान में अंतर की जांच एवं पशुओं में होने वाले विभिन्न रोगों की प्रारंभिक स्तर पर जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।इस अवसर पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता, सांसद  बृजेन्द्र सिंह , विधानसभा के उपाध्यक्ष  रणबीर गंगवा, हांसी से विधायक  विनोद भयाना सहित अनेक चिकित्सक एवं वैज्ञानिक भी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Faridabad

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: