Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CIA बदरपुर बार्डर इंस्पेक्टर सेठी मलिक की टीम ने इन लोगों को जुआ खेलते हुए दबोचा 

CIA-Badarpur-Border-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबादः पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा के दिशा-निर्देश पर शहर में जुआ/सट्टाखाई  में संलिप्त आरोपियों की धर-पकड़ के लिए कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बॉर्डर प्रभारी सेठी मलिक की टीम ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में आरोपियों के कब्जे से ताश के 52 पत्ते सहित 139120 रुपए नकद बरामद किए गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बड़े अपराधों के घटित होने के पीछे शराब और जुआ बहुत बड़ा कारण होता है। जुआ खेलकर जल्दी पैसे कमाने का लालच व्यक्ति को कंगाल बना देता है और जुए में हारते-हारते उसके सिर लाखों रुपए का कर्ज हो जाता है। जिसके पश्चात वह अपना कर्ज चुकाने के लिए चोरी, लूट, नशा तस्करी, अपहरण इत्यादि वारदातों को अंजाम देना शुरू कर देता है।

इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने सभी थाना व क्राइम ब्रांच प्रभारियों को सट्टा खेलने व खिलाने वालों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। निर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर फरीदाबाद में जुआ अधिनियम के तहत 9 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। 

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में आरोपी केशव, विपिन, संजय, पवन, नवीन, मोहित, विजेंद्र, अतुल तथा गौरव का नाम शामिल है सभी आरोपी फरीदाबाद के ही रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच की टीम एनआईटी एरिया में गश्त कर रही थी कि गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी केशव ने गांधी कॉलोनी में एक किराए का कमरा लिया हुआ है जिसमें वह अपने साथियों के साथ मिलकर जुआ खेलता है। यदि कमरे की चेकिंग की जाए तो आरोपियों को मौके से काबू किया जा सकता है। सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम बताए गए स्थान पर पहुंची और वहां पर दांव लगाकर ताश खेल रहे आरोपियों को मौके से काबू कर लिया।आरोपियों के विरूद्ध जुआ अधिनियम की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनकी हौसला अफजाई की और उन्हें भविष्य में इसी प्रकार अपराध के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: