Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

देश के कई राज्यों में बहने लगी AAP की हवा, फरीदाबाद में मजबूत नेता को मेयर के लिए उतारेगी पार्टी 

AAP-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- 10 मार्च के बाद देश की राजनीति में काफी कुछ बदला सा नजर आ रहा है। बदला माहौल कांग्रेस, बसपा जैसी पार्टियों के लिए घातक साबित हो रहा है जबकि आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। कल से जम्मू-कश्मीर का भी एक एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे सैकड़ों लोग आम आदमी पार्टी की टोपी पहन एक साथ घूम रहे हैं। यही नहीं महाराष्ट्र और गुजरात में भी अब तमाम पार्टियों के नेता आम आदमी पार्टी की टोपी पहनने लगे हैं और हरियाणा में तो इस समय अलग ही हवा चल रही है। आप के दावे के मुताबिक 10 मार्च से आज तक लगभग डेढ़ लाख लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्य्ता ली है। 

ये आंकड़ा फ़िलहाल पूर्णतः सत्य नहीं लगता लेकिन ये सत्य है कि कई हजार लोगों ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन किया है और अब भी रोजाना प्रदेश के तमाम जिलों में लोग इस पार्टी में शामिल हो रहे हैं। लोगों का आम आदमी पार्टी में शामिल होना हरियाणा भाजपा से ज्यादा हरियाणा कांग्रेस के लिए घातक साबित होगा क्यू कि कांग्रेसी कार्यकर्ता ज्यादा इस पार्टी में शामिल हो रहे हैं। कार्यकर्ता निराश हैं। 8 साल से प्रदेश में संगठन नहीं है और चुनावों में मजबूत उम्मीदवार भी हार जा रहे हैं। अब भी कोई पता नहीं कब संगठन बने। हाल में राहुल गांधी ने हरियाणा के कांग्रेसियों से मुलाक़ात भी की थी लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात जैसा ही दिख रहा है। हाईकमान की कमजोरी के कारण ही कई राज्यों में कांग्रेस में भगदड़ मची है। हार के बाद उत्तराखंड कांग्रेस में भी घमासान मचा है, हरीश रावत का कहना है कि कांग्रेसियों ने ही कांग्रेस को हराया वरना बात कुछ और होती। 

फिर बात कर रहे हैं हरियाणा की और हरियाणा के एक बड़े जिले फरीदाबाद की जहाँ भी हजारों लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो चुके हैं और हो रहे हैं और अधिकतर कांग्रेस के लोग आम आदमी पार्टी में भाग रहे है जिला मुख्य कारण है कांग्रेस का जिले में कोई संगठन नहीं है और कांग्रेस में भयंकर गुटबाजी जारी है। जबकि नगर निगम चुनाव सर पर हैं। 

सूत्रों द्वारा एक बड़ी जानकारी मिल रही है कि फरीदाबाद के कई बड़े नेताओं से आम आदमी पार्टी संपर्क साध रही है। आम आदमी पार्टी के दिल्ली दरबार के नेता फरीदाबाद के पूर्व विधायकों एवं अन्य बड़े नेताओं से बात कर रहे हैं। जिले में इस बार मेयर का डायरेक्ट चुनाव है और आम आदमी पार्टी को इस पद के लिए मजबूत नेता की जरूरत है इसलिए फरीदाबाद के बड़े नेताओं से संपर्क साधा जा रहा है। फिलहाल जो खुद को मेयर का संभावित प्रत्याशी बता रहे हैं वो शायद ही किसी वार्ड का पार्षद बन सकें। ओपी वर्मा नगर निगम के अधिकारी रह चुके हैं और उनके बारे में अब कुछ निगेटिव चर्चाएं  शुरू हो गईं हैं जबकि अमन गोयल के बारे में भी कुछ ऐसी ही चर्चाएं हैं। यही कारण है कि आम आदमी पार्टी अच्छे छबि के मजबूत नेता को मेयर के लिए मैदान में उतारेगी। इसके लिए आम आदमी पार्टी के चीफ अरविन्द केजरीवाल ने एक बड़े नेता की ड्यूटी लगाईं है जो फरीदाबाद के कई बड़े नेताओं से मिल भी चुका है ऐसा सूत्रों द्वारा पता चला है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: