Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

99वें दिन भी आंगनवाड़ी वर्कर्स-हेल्पर्स का धरना जारी, 19 मार्च को होगी अन्य जनसंगठनों के साथ महापंचायत

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Anganwadi-workers-helpers'-strike-continues-on-99th-day,-Mahapanchayat-along-with-other-mass-organizations-will-be-held-on-March-19

नई दिल्लीः हरियाणा, भिवानी, 99 वें दिन की हड़ताल व धरने की अध्यक्षता ईश्वर देवी सचांलन किरण व सुदेश प्रेम नगर ने किया, सरकार की लोकतंत्र एवं महिला विरोधी नीतियों के खिलाफ और अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाऐ। धरने को रतन जिन्दल सुखदेव सरोहा व कमला सिवानी ने संबोधित किया जिससे वार्ता अभी 16 मार्च को भी होनी है, उन्होने सरकार  से वर्रकर व हैल्परों के साहस को ललकारने का असफल प्रयास का सरकार पर आरोप लगाया। व सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की आंगनबाडी कर्मीयों का आन्दोलन सभी कर्मीयों की सम्मानजनक समझोते के साथ ही खत्म होगा।

19 मार्च को किसान-मजदूर, महिला, व जनसंगठनों की कलायत में होने वाली महापंचायत की तैयारीयो के लिए किसान, मजदूर व जनसंगठनों की सयुक्त कन्वेंशन महम रोड स्थित सर्व कर्मचारी संघ कार्यालय में की गई। सयुक्त कन्वेंशन में सभी सहयोगी संगठनों, किसान, मजदूर, छात्र-नौजवानो महिला संगठन जनवादी महिला समिति और आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने भागेदारी की। कन्वेंशन को सम्बोधित करते हुए जनसंगठनों व आप पार्टी के नेताओं ने कहा कि हरियाणा सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। हरियाणा में अघोषित अमरजैन्सी लगाकर संवैधानिक अधिकारों को रौंदा जा रहा है।

उन्होने बोलते हुए कहा हैं कि कलायत हल्का मंत्री के  क्षेत्र में बड़ी पचांयत में 19 मार्च को कलायत में सभी सहयोगी संगठन, किसान, मजदूर, छात्र- नौजवानो के सगंठनो के सदस्य भागेदारी करेगे। उन्होने कहा कि कलायत हल्का मंत्री के  क्षेत्र में बड़ी महापंचायत करने, मुख्य मन्त्री व महामहिम राज्यपाल से आगंनबाडी यूनियन की मांगों को लागु करवाने बारे में महापंचायत में पहुंचने का आश्वासन दिया और कहां कि आंगनवाड़ी वर्करों का आंदोलन न्यायोचित है, सरकार ने दमन का रास्ता छोड़कर बातचीत के माध्यम से आंदोलनकारियों की समस्याओं का निदान करना चाहिए। सभी जनसंगठनों व नेताओं ने कलायत जाने की तैयारी को लेकर हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

कन्वेंशन व आज के धरने को आम आदमी पार्टी नेता दल सिंह पंघाल, इंदू शर्मा, किसान सभा नेता कामरेड ओमप्रकाश, रामफल देशवाल, जनवादी महिला समिति नेता बिमला घणघस, संतोष देशवाल, रिटायर्ड कर्मचारी संघ के रतन जिंदल, नरेश शर्मा, ज्ञान विज्ञान समिति नेता मा.वजीर ंिसंह, सीटू नेता फूल चन्द, अनिल कुमार, सुदेश रिवासा, आंगनवाड़ी की सिवानी की नेता कमला नलोेेेेई, राजबाला शर्मा, बबीता, सुमन, प्रिया शर्मा, सुनीता, शीला संतोष, उर्मिला, बबली, कमलेश, राजेश, किरण, सरस्वती, सतबाला, नीलम, सरला, अनिता, सन्तोष मित्तल, चागं, तिगडाना, बडेसरा, धनाना, प्रेमनगर, मुढ़ाल, देवराला, मनसरवास, बामला, नोरगाबाद गोलागढ ़आदि भी शामिल हुई।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi News

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: