Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

25 फरवरी को हरियाणा के 90 शहरों के मुख्य बाजारों में उल्टी झाड़ू वाला प्रदर्शन होगा

mcf-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
mcf-Faridabad-news

फरीदाबाद, 22 फरवरी। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्यव्यापी आंदोलन के तहत आज नगर निगम कर्मचारियों ने भोजन अवकाश के समय संघ के जिला प्रधान गुरचरण खांडिया की अध्यक्षता में निगम मुख्यालय पर विशाल गेट मीटिंग कर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, उप महासचिव सुनील चिंडालिया, लेखा परीक्षक विशन स्वरूप तेवतिया तथा सीवर मेन यूनियन के प्रधान अनूप चिंडालिया, इलेक्ट्रिशन यूनियन के प्रधान मनोज शर्मा, वाटर सप्लाई के प्रधान  देवी चरण, सचिव राम रतन, ड्राइवर यूनियन के प्रधान परशराम अधाना, वेद भड़ाना, बेलदार यूनियन के प्रधान साहाबुद्दीन खान, सैनिटेशन यूनियन के प्रधान शिवकुमार, वरिष्ठ नेता दलीप बोहत आदि नेता उपस्थित रहे।

नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि हरियाणा सरकार गत में 25 अप्रैल व 17 अगस्त को हुए समझौतों को लागू करे और नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के मांग पत्र में वर्णित मांगो का समाधान तुरंत प्रभाव से करे, अन्यथा प्रदेश के निकाय कर्मचारी आने वाली 25 फरवरी को प्रदेश के सभी 90 शहरों के मुख्य बाजारों में उल्टी झाड़ू कर प्रदर्शन करेंगे तथा 2 व 3 मार्च को अपनी-अपनी पालिकाओं, नगर परिषदो एवं नगर निगमो के समक्ष 12-12 घण्टे की भूख हड़ताल करेंगे। इसके बाद 6 मार्च को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता के आवास पर राज्य स्तरीय प्रदर्शन करेंगे। यदि सरकार ने इसके बाद भी मांगों का समाधान नहीं किया तो संघ मंत्री के आवास पर प्रदर्शन के मंच से ही आगामी बड़े आंदोलन की घोषणा करेगा।

 शास्त्री ने सरकार पर कर्मचारी और दलित विरोधी होने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने ग्रुप डी की भर्ती में एक भी सीवरमैन और सफाई कर्मचारी की भर्ती सरकार ने नहीं की है उल्टा एक्स ग्रेशिया में नौकरी लगने वाले सीवरमैनों के आश्रितों को सीवर मेन के पद पर नियुक्ति देने पर ही पाबंदी लगा दी है।  शास्त्री ने कहा कि गांव से लेकर शहर तक सफाई कर्मचारियों की संख्या क्षेत्रफल एवं आबादी के अनुपात में कम है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजातियों के लोगों को न्याय देने एवं सेवा संबंधी लाभ में न्याय देने के लिए सरकार द्वारा एक कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी का चेयरमैन अनुसूचित जाति एवं जन जातियों के वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों में से नियुक्त करना चाहिए था लेकिन सरकार ने ऐसा न करके केवल इस कमेटी का गठन अनुसूचित जाति एवं जनजाति के राष्ट्रीय आयोग द्वारा की गई सिफारिश की खानापूर्ति के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पालिका, परिषद और निगमों में बैकलॉग लंबे समय से नहीं भरा गया है लगातार संघ के मांग करने के बाद भी सरकार मांगो की अनदेखी कर रही है।

आज की गेट मीटिंग एवं रोज प्रदर्शन करने के अलावा कर्मचारी नेता कृष्ण चिंडालिया, प्रेमपाल, सुरेश मेलन्दा, धर्म सिंह मुल्ला, प्रकाश प्रचारी, महेश शर्मा, राकेश चिंडालिया, राजकुमार, महिला नेता सुरेश देवी, ज्ञानवती, सुकान्तला, कमलेश, कमला आदि ने भी सम्बोधित किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: