Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जनता की समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान करना सरकार की प्राथमिकता - दुष्यंत चौटाला

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 5 फरवरी - उपमुख्यमंत्री हरियाणा दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को पानीपत के लघुसचिवालय में आयोजित जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में 15 शिकायतें रखी गई, जिनमें से 9 शिकायतों का मौके पर ही निपटान किया गया और लंबित शिकायतों के संबंध में अधिकारियों को आगामी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

 उन्होंने 3 मामलों में जांच कमेटियां गठित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने और एक मामले में आरोपी कर्मचारी को तत्काल नियम-7 के तहत चार्जशीट करने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या न रहे और उनकी समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान किया जाए। उन्होंने पानीपत शहर में भारी ट्रैफिक से जाम की स्थिति और प्रदूषण संबंधी शिकायत पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। हरियाणा राज्य परिवहन पानीपत डिपो में गबन के मामले पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने आवेदनकर्ता को कहा कि आप जांच में स्वयं शामिल हों और जो भी दस्तावेज हैं, वे जांच अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करें। गांव नन्हेड़ा निवासी अशोक कुमार की शिकायत थी कि उत्तर प्रदेश-हरियाणा की सीमा पर खेत में काम करते समय उत्तर प्रदेश के लोगों द्वारा उन पर जानलेवा हमला कर जमीन व फसल जबरदस्ती हड़पी गई। इस पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों को गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यमुना के साथ लगते जिलों में उत्तर प्रदेश के साथ सीमा विवाद का हल करवाने के लिए पील्लर लगाने का काम चल रहा है और जल्द ही इस प्रकार की समस्याओं का स्थाई समाधान होगा। 

खनन संबंधी शिकायत पर उपमुख्यमंत्री ने संबंधित गार्ड को नियम-7 के तहत चार्जशीट करने के आदेश दिए तथा खनन अधिकारी को मौका का मुआयना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश करें। इसी प्रकार उन्होंने अन्य समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस मौके पर पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज, इसराना के विधायक बलबीर वाल्मीकि, मेयर अवनीत कौर, जजपा नेता देवेंद्र कादियान, उपायुक्त सुशील सारवान उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: