Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बदहाली के खिलाफ सेव फरीदाबाद और सभी आरडब्लूऐ ने ढ़ोल बजाकर किया प्रदर्शन

RWA-Protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद। 6.02.2022 - ढोल बजा कर ग्रेटर फरीदाबाद की बदहाली के खिलाफ सेव फरीदाबाद और सभी आरडब्लूऐ ने प्रदर्शन किया। ग्रेटर फरीदाबाद के निवासियों में स्थानीय मूलभूत व्यवस्थाओं की बदहाल स्थिति को लेकर शासन और प्रशासन के खिलाफ रोष बढ़ता ही जा रहा है। सेव फरीदाबाद संस्था, वेलफेयर कमेटी (सेक्टर 75-80) व ग्रेटर फरीदाबाद की विभिन्न सोसाइटीज के आरडब्लूऐ पदाधिकारियों के नेतृत्व में आज सैंकड़ों की संख्या में निवासियों ने लार्ड कृष्णा चौक से डीपीएस चौक तक प्रदर्शन किया और धरना दिया। इस प्रदर्शन की विशेष बात यह रही कि बच्चों  और महिलाओं ने  भी बड़ी संख्या में अपनी भागीदारी दी। 

लोगों का कहना था कि ग्रेटर फरीदाबाद आज खुले आम लूट का पर्याय बन चुका है। सरकार, स्थानीय नेतृत्व और प्रशासन कुम्भकर्ण की नींद सो रहे हैं और करोड़ों रुपये खर्च करके ग्रेफ निवासियों की नींद हराम हो चुकी है।सेव फरीदाबाद के ग्रेटर फरीदाबाद संयोजक व वेलफेयर कमेटी के अध्यक्ष रमेश गुलिया ने बताया कि पूरे ग्रेटर फरीदाबाद में सड़कों की हालत जर्जर है और यहाँ 6-8 इंच के जानलेवा गड्ढे हैं। प्रशासन से लगातार गुहार लगाई जा रही है परन्तु किसी अधिकारी के कान पर जूँ तक नहीं रेंगती। केवल खाना पूर्ती के लिए गड्ढों को अस्थायी रूप से भरवा दिया जाता है जो थोड़े समय बाद और खतरनाक हो जाते हैं।

पाल्म्स रेजीडेंसी सोसाइटी की अध्यक्ष किरण दूबे व शैरी सक्सेना ने बताया कि आज ग्रेटर फरीदाबाद की सोसाइटीज में शहर का विशिष्ट प्रबुद्ध वर्ग रह रहा है जो बहुदेशीय संस्थानों में कार्यरत है। परन्तु बड़े शर्म की बात है कि ऐसे वर्ग को सीवर निकासी जैसी मूलभूत सुविधाएँ भी सरकार मुहैय्या नहीं करा पा रही। आज भी लोग सेप्टिक टैंक पर निर्भर हैं जिसको खाली करवाने के लिए टैंकरों का माफिया पूरे ग्रेटर फरीदाबाद में राजनीतिक संरक्षण से फल फूल रहा है। हर सोसाइटी से औसतन 6-8 लाख रुपये की उगाही की जाती है और इस मानव अपशिष्ट को यहीं आस पास गड्ढों में गैर ज़िम्मेदाराना तरीके से डाल दिया जाता है। इससे ना केवल यहाँ भयानक बीमारियों का डर बना रहता है बल्कि भूजल भी प्रदूषित हो रहा है। रेनीवेल की जलव्यवस्था ना होने के कारण यही दूषित भूजल सबमर्सिबल के माध्यम से लोगों के घरों तक पहुँच रहा है। विंग कमांडर (सेवा निवृत्त) सतिंदर दुग्गल ने कहा कि अब लोग घरों में चुप नहीं बैठेंगे और अपने हक़ की लड़ाई मज़बूती से लड़ेंगे। 

सेव फरीदाबाद के अध्यक्ष पारस भारद्वाज ने ढोल बजा कर प्रदर्शन किया और  इस क्षेत्र को ग्रेटर समस्याबाद बताते हुए तंज कसा कि फरीदाबाद में शासन और प्रशासन केवल आश्वासन बन कर रह गया है। आज शहर में लीडर नहीं केवल डीलर रह गए हैं और सत्तापक्ष केवल बिल्डर और डीलर्स की पार्टी बन कर रह गया है। दीनदयाल योजना  के नाम पर चारों तरफ ज़मीन की खरीद फरोख्त हो रही है और यह सब केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के संरक्षण में हो रहा है। 

महिला शक्ति का नेतृत्व कर रही इंद्रा कोठारी, पूजा शर्मा, दीपा सक्सेना व अन्य महिलाओं ने सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार 500 मीटर की कोई सड़क चलने लायक तो बना नहीं सकी पर हर 500 मीटर पर शराब का ठेका और आहता खोलने में ज़र्रूर कामयाब रही है। सभी महिलाओं ने एक स्वर में कहा कि इस सब की वजह से क्षेत्र में हमारी बहन बेटियां तक सुरक्षित नहीं है। मंच का संचालन कर रहे जयंत मोहंती , खालिंदर शर्मा, राजीव भारद्वाज और अभिषेक द्विवेदी ने कहा कि इस बार जनता वोट की चोट से इन नेताओं को जवाब देगी और आने वाले निगम के चुनाव में चिन्ह नहीं चेहरे को प्राथमिकता देगी। 

संतोष चौरिया,अमित गुप्ता,अशोक मेहता , चेतन भारद्वाज , नरवीर यादव , अभिषेक श्रीवास्तव, भगत सिंह , अमित शर्मा , एमसी गुप्ता, उमेश प्रभाकर ,जसपाल बक्शी , अजय मिगलानी नरेश पाठक , तारकेश्वर पांडेय व अन्य सैंकड़ों ग्रेटर फरीदाबाद के  लोगों ने इस प्रदर्शन में प्रशासन और सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: