Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बच्चों को भूख से तड़पते छोड़ दूसरी शादी कर फरार हैवान मोहम्मद सोहैल जेलगति को प्राप्त हुआ

Moh-Sohel-Arrested-By-Faridabad-Police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: महिला पुलिस थाना प्रभारी इंस्पेक्टर माया ने समाज में महिला विरुद्ध अपराध के मुकदमे में 2 साल से फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार कर समाज में महिलाओं के उत्थान तथा महिला सशक्तिकरण के दिशा में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। 

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मोहम्मद सोहैल है जो फरीदाबाद की शिव दुर्गा विहार कॉलोनी का रहने वाला है। वर्ष 2020 में आरोपी की 40 वर्षीय पत्नी ने उसके खिलाफ दी अपनी शिकायत में बताया कि 14 वर्ष पहले उनकी शादी हुई थी। उनके तीन बच्चे हैं। शादी के बाद से ही आरोपी लगातार उसे प्रताड़ित कर रहा है। उसने बताया कि उसका पति एक कंपनी में मैनेजर है और उसकी अच्छी खासी तनखा है, गाड़ी है, परंतु उसके पास अपनी पत्नी और बच्चों की देखभाल के लिए कभी भी पैसे नहीं होते। वह दिन रात शराब पीता है परंतु कई कई दिन तक घर में खाने के लिए खाना नहीं होता जिसकी वजह से वह और उसके बच्चे भूख से तड़पते रहते हैं। महिला ने बताया कि वह अपने पति से कहीं ज्यादा पढ़ी लिखी है, पोस्ट ग्रेजुएट है परंतु उसके पति ने कभी भी उसकी कदर नहीं की।

आरोपी की हैवानियत इतनी अधिक थी कि एक बार महिला ने अपने पति के दोस्त की पत्नी को कहा कि वह अपने पति से कहे की वह उसके पति को शराब पीने से रोके तो इस बात को लेकर आरोपी ने अपने जूते पर थूककर उसे अपनी पत्नी से चटवा दिया। वह रोज रोज अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता और उन्हें घर से निकल जाने के लिए कहता रहता था। 

जब महिला की सारी उम्मीदें टूट गई तो आखिरकार उन्होंने पुलिस की शरण में जाने की सोची और अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया। मुकदमा दर्ज होते ही आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए घर से फरार हो गया और अपनी जगह बदल बदलकर फरारी काटने लगा। आरोपी कुछ दिन में पीओ घोषित होने वाला था तो परंतु इंस्पेक्टर माया ने उसे पियो घोषित होने से पहले पकड़ने का निश्चय किया तथा आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित की जिसमें जिसमें एसआई सैयद अहमद, हवलदार मनोज, सिपाही सुमित तथा मनोज शामिल थे। 

पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत से कार्यवाही करते हुए तकनीकी तथा गुप्त सूत्रों की सहायता से आरोपी को बिहार के बलिया से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को काबू करके फरीदाबाद लाया गया जहां पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने बिहार जाकर दूसरी शादी कर ली है। आरोपी को अपने किए पर बिल्कुल भी अफसोस नहीं है और वह अपने आप को छोड़कर बाकी पूरी दुनिया को गलत समझता है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: