Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

राहुल कॉलोनी मे मिशन जागृति के सिलाई सेंटर की शुरुआत हुई 

Mission-Jagriti-NGO-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फ़रीदाबाद , फ़रीदाबाद मे लगातार सेवा कर रही मिशन जागृति का दूसरा आत्मनिर्भर कौसल विकास केंद्र के स्थापना इन्नर व्हील क्लब ऑफ फ़रीदाबाद के सहयोग से राहुल कॉलोनी मे करी गई । मैंने बहुत सारी सामाजिक संस्थाऔं को काम करते देखा है पर मिशन जाग्रति के सेवादार वहाँ पर जा कर अपनी सेवा देते है जहां सबके लिए पहुँचना आसान नहीं होता, इसके लिए मे विशेष रूप से हमारे क्लब की जिला प्रेसिडेंट मंजु बंसल और उनकी पूरी टीम का शुक्रिया करती हु की उन्होने सही एनजीओ को चुना है यह कहना था अनीता जैन का जो की डिस्ट्रिक्ट चाइर्पेर्सोन  है इन्नर व्हील क्लब ऑफ फ़रीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन । 

इन्नर व्हील क्लब ऑफ फ़रीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन की प्रधान मंजु बंसल के सहयोग से मिशन जागृति के साथ राहुल कॉलोनी मे एक सिलाई सेंटर की शुरुआत करी गई । इस अवसर पर क्लब की प्रेसिडेंट मंजु बंसल ने कहा की मै कई बार मिशन जागृति की पाठशाला मे आई हु तभी मुझे  एहसास हुआ ही यहा पर बहुत सी बेटियाँ है जो सिलाई कढ़ाई सीखना चाहती है ताकि वो खुद के कपड़ो के साथ साथ बाहर का काम भी कर के आत्मनिर्भर बन सके । इस अवसर पर क्लब के द्वारा मिशन जागृति को एक लैपटाप भी दिया गया । उन्होने कहा की मिशन जागृति की संयोजक संतोष अरोड़ा सहित पूरी टीम राहुल कॉलोनी मे बहुत अच्छा काम कर रही है यदि उन्होने इस सेंटर को अच्छा से चलाया तो हमारा क्लब राहुल कॉलोनी मे और भी मदद करेगा ।  इस अवसर पर क्लब की कोषाध्यक्ष निशा जैन के साथ साथ ,मनिता सिंघला, अजू महना, अंकिता गुप्ता, सुनीता गुप्ता, वीनू गर्ग , नीरू , सुमन,  मंजु, मीनू , सुनीता सिंह , एकता रमन , रजनी , पुनिता और ऋतु गुप्ता उपस्थिथ रही । 

  मिशन जागृति की संयोजिका संतोष अरोड़ा ने बताया की इस क्लब के द्वारा पहले भी गर्मियों और   सरदियों मे 80 से ज्यादा बच्चो को नई ड्रेस प्रदान करी थी हम सभी मंजु जी और उनकी पूरी टीम का बारंबार शुक्रिया करते है ऐसे लोगो के कारण ही मिशन जागृति पिछले 14 साल से लगातार सेवा के कामो मे लगी हुई है  । संतोष ने बताया की पहले बैच की ट्रेनिंग के पूरा होते ही हमारा प्रयास होगा की एचएम महिलाओ को काम दिला सके और महिलाए नौकरी कर्ण चाहती है उनको नौकरी दिलवाए । इन कामो मे हमारी महिला जिला प्रधान सुनीता रानी के साथ  पूरी टीम का सहयोग होता है ।  

इस अवसर पर मिशन जागृति की जिला  टीम  से अशोक भटेजा, उप प्रधान राजेश भूटिया , कोषाध्यक्ष महेश आर्य ,  संगठन सचिव दिनेश आर्य, महिला टीम से उप प्रधान लता सिंघला कोषाध्यक्ष भावना चौधरी , सचिव रेणु , दिव्या , साधना , दीपा , भानुमती , रामरती ,रानी , रजेंदर और अशोक ने सभी का शुक्रिया किया और क्लब की सभी सदस्यो को विश्वास दिलवाया की मिशन जागृति आगे भी इसी प्रकार सेवा करती रहेगी

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: