Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

एचबीएसई ने लगभग 3 लाख बच्चों की फीस वापस लौटाने के किए वादे, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

HBSE-made-promises-refund-fees,
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
HBSE-made-promises-refund-fees,

नई दिल्लीः  हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने एक फैसला लिया है जिसमे लगभग 3 लाख बच्चों की फीस वापस लौटाने की बात किया है ! बच्चों की फीस वापस पाने के लिया लिया Email के जरिये दावे की पुष्टि होगी साइबर कैफ़े के जरिये जो आवेदन करेगा उसे फीस नहीं मिलेगी! हाल ही में हरियाणा सरकार ने 5 वीं और 8 वीं कक्षा की इस वर्ष  की परीक्षा को निरस्त कर दिया ! प्रदेश भर में पांचवीं और आठवीं कक्षाओं के लगभग 6 लाख विद्यार्थी हैं !

अब स्कूलों को अपने स्तर पर ही इन कक्षाओं की परीक्षा लेनी है। जानकरी के मुताबिक़ लगभग 3 लाख विद्यार्थियों ने अब तक 100 रुपये नामांकन और 450 रुपये परीक्षा फीस जमा करवा दी है जिसको वापस करेने का हरियाणा सरकार ने वादा  किया है! हालाँकि हरियाणा शिक्षा बोर्ड से साफ़ कहा है जिस विद्यार्थी ने साइबर कैफे से शुल्क जमा करवाया है तो उसका शुल्क वापस नहीं किया जाएगा।

Central Board of Secondary Educationऔर Board of School Education Haryana ने स्कूलों का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है। स्कूल 28 फरवरी तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं, जिसके लिए पांच हजार रुपये शुल्क अदा करना होगा। अगर कोई स्कूल रजिस्ट्रेशन नहीं करवाता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा सकती है !

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

India News

Post A Comment:

0 comments: