Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बड़े-बड़े दावे करके जनता को ठगते है हरियाणा के भाजपा नेता- विद्रोही

Ved-Prakash-Vidrohi-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

7 जनवरी 2022- स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि सत्ता मद में चूर हरियाणा भाजपाई इतने बोरा गए है कि जिस पंजाब में भाजपा का विधानसभा चुनाव में खाता भी खुलने की संभावना नही है, उस पंजाब में हरियाणा के भाजपा नेता सरकार बनाने का हवाई दावा कर रहे है। विद्रोही ने कहा कि सत्ता दुरूपयोग से ऐसे हवाई दावे मीडिया में परोसे जाते और ऐसा करके बेशक भाजपाई-संघी मुंगेरीलाल के हसीन लेकर कुछ देर के लिए अपने मन को प्रसन्न कर सकते है, लेकिन यह वास्तविकता के धरातल से हजारों कोसो दूर है। पंजाब के आमजनों में भाजपा व मोदी के प्रति जबरदस्त जनाक्रोश है, तभी तो एक पखवाड़े तक ऐडी-चोटी तक का पसीना व पानी की तरह कालाधन बहाने के बाद भी 5 जनवरी की भाजपा-मोदी की फिरोजपुर रैली में एक हजार लोग भी नही जुटा पाये। ऐसी दुगर्ति होने पर भाजपा पंजाब में सरकार बनाने का हवा-हवाई दावा करे तो यह उसके मानसिक दिवालियेपन का ही द्योतक है।

विद्रोही ने कहा कि मोदी-भाजपा  सरकार की जनविरोधी नीतियों, बढती महंगाई, बेरोजगारी व भ्रष्टाचार से आमजन इतने त्रस्त है कि कोई आश्चर्य नही होगा यदि आने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा हर जगह हार जाये। जमीनी धरातल की बहती हवा तो यही बताती है कि पंजाब, उत्तराखंड, गोवा व मणिपुर में कांग्रेस की सरकार चुनाव बाद बनने की संभावना है। वहीं उत्तरप्रदेश में भी विपक्ष की सरकार बनने के 75 प्रतिशत से ज्यादा चांस है। जमीन पर साफ दिख रहा है कि मतदाता पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मोदी-भाजपा को करारा सबक सिखाने के मूड में है।

विद्रोही ने कहा कि एक ओर हरियाणा भाजपा नेता बड़े-बड़े दावे करके जनता को ठगते है, वहीं हालत यह है कि सीएमआईई की ताजा रिपोर्ट अनुसार दिसम्बर 2021 में हरियाणा में बेरोजगारी दर 34.1 प्रतिशत के साथ पूरे देश में सबसे ज्यादा है। देश में दिसम्बर 2021 में जहां बेरोजगारी दर औसतन 7.8 प्रतिशत रही, वहीं हरियाणा में यह 34.1 प्रतिशत होना भारी चिंता का विषय है। यदि हरियाणा में बेरोजगारी दर यूहिं कायम रही तो प्रदेश में ऐसीे सामाजिक व आर्थिक अराजकता फैलेगी जो संभाले भी नही संभलेगी। भाजपा-जजपा खट्टर सरकार सीएमआईई के आंकडों को झूठलाकर बेशक खुश हो ले, लेकिन वस्तुस्थिति से मुंह मोडकर मुख्यमंत्री खट्टर प्रदेश के साथ गंभीर अपराध कर रहे है। अभी हरियाणा सरकार ने सी व डी गु्रप की नौकरियों के लिए पोर्टल पर जो रजिस्ट्रेशन करवाया है, उसमें भी 8 लाख से ज्यादा बेरोजगारों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। क्या सरकार अपने पोर्टल के इस आंकड़े को भी झूठला सकती है? विद्रोही ने मुख्यमत्री से आग्रह कि किया वे जुमलेबाजी, हवाई दावे करने की बजाय प्रदेश में बेरोजगारीे कैसे खत्म हो, इस पर ईमानदारी व गंभीरता से काम करे ताकि प्रदेश को अराजकता से बचाया जा सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: