Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सोनीपत में 800 रुपये में MTP किट बेंचते पकड़ी गई महिला

Sonipat-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 29 जनवरी- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग और खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की संयुक्त टीम ने सोनीपत के गांव बडमलिक में छापा मारकर वहां से अवैध रूप से बेची जा रही एमटीपी किट को बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस छापामारी के उपरांत एक महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस संयुक्त टीम में सोनीपत की डॉ स्वराज चौधरी, डॉ आदर्श शर्मा, डॉ सुभाष गहलावत और डीसीओ संदीप हुड्डा शामिल थे। उन्होंने बताया कि एमटीपी एक्ट के तहत गांव बड़मलिक में छापेमारी की, जहां एक महिला नीम हकीम कमला को जांच करने व 800 रुपये की राशि लेने के उपरांत एमटीपी किट देने के एवज में पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि छापेमारी टीम ने  सारा पैसा और एमटीपी किट बरामद को बरामद कर लिया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस स्टेशन राई में एमटीपी एक्ट व इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करवा दी गयी है। प्रवक्ता ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के प्रदेश के लिंगानुपात को ओर सुधारकर 950 की दर तक ले जाने के संकल्प को पूरा करने व हरियाणा सरकार के 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान को कामयाब करने के लिए ऐसी संयुक्त रेड  मिशन पूरा होने तक हरियाणा में जारी रहेंगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: