Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

UP- पहली बार मैदान में राजा भैया का जनसत्ता दल, मायावती ने सरकार को घेरा

Raja-Bhaiiya-Jansatta-Dal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- उत्तर प्रदेश में सपा और भाजपा में कांटे की टक्कर के आसार हैं। देश के तमाम सर्वे एजेंसियां जो दिखा रहीं हैं वो पूरी तरह से सत्य शायद ही साबित हो। बसपा शायद तीसरे नंबर की पार्टी रहे और कांग्रेस और जन सत्तादल तीसरे और चौथे स्थान पर। जन सत्ता दल लोकतांत्रिक जिसे राजा भैया ने बनाया है और उनकी पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। कई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी गई है। राजा भैया फिर कुंडा से मैदान में हैं। उनकी जीत तो लगभग तय ही है क्यू कि कुंडा से कभी वो हारे ही नहीं। जहाँ भी जनसत्ता दल के प्रत्याशी मैदान में उतरेंगे वहां सपा और बसपा को नुक्सान होना तय है। अफवाहें हैं कि राजा भैया की पार्टी जितनी सीटें जीतेगी उतना भाजपा के लिए फायदा है। जरूरत पड़ने पर भाजपा को समर्थन भी दे सकते हैं। 

बसपा की बात करें तो आज मायावती ने दो ट्वीट कर सरकार को घेरा है। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा है कि भय, भ्रष्टाचार, भेदभाव व जान-माल-मजहब की असुरक्षा अर्थात् यूपी की बदतर कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी व लाखों पलायन आदि विशाल आबादी वाले इस राज्य की सबसे बड़ी समस्याएं हैं, जो लगातार बढ़ती ही जा रही हैं एवं लोगों में कुण्ठा पैदा कर रही हैं तथा समाज व प्रदेश पिछड़ रहा है, अति-दुःखद।

दूसरे ट्वीट में लिखा है कि यूपी में बीएसपी की रही सरकार में लगभग ढाई लाख गरीब परिवारों को बुनियादी सुविधाएं-युक्त आवास उपलब्ध कराया व करीब 15-20 लाख मकानों की तैयारी चल रही थी, किन्तु सरकार बदलने के कारण यह कार्य अधूरा रह गया, जिसे ही भाजपा भुनाने का प्रयास कर रही है। इन्होंने अपना क्या किया?

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: