Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आम आदमी नहीं हैं पीएम मोदी, उनकी सुरक्षा में चूक बड़ी लापरवाही- CM खट्टर

Press-Conference-by-Haryana-CM
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 7 जनवरी - हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक हुई है। प्रदेश में लॉ एंड आर्डर बनाए रखना राज्य सरकार का काम होता है। जब भी स्थानीय सुरक्षा से जुड़ा कोई विषय आता है तो इसकी जानकारी वहां के पुलिस व प्रशासन की ही अधिक होती है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ऐसी चूक बहुत भारी लापरवाही है। प्रधानमंत्री आम आदमी नहीं बल्कि देश की 130 करोड़ जनता के प्रतिनिधि हैं । मुख्यमंत्री शुक्रवार को हरियाणा निवास पर प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

मुख्यमंत्री ने पंजाब पुलिस की व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जब भी किसी कार्यक्रम में जाते हैं, वहां के वैकल्पिक रूट की व्यवस्था स्थानीय पुलिस व प्रशासन द्वारा पहले से कर ली जाती है। बारिश की वजह से भले ही प्रधानमंत्री का हैलीकॉप्टर उड़ न पाया हो लेकिन पुलिस ने उन्हें रोड से जाने की क्लियरंस दी। इस बीच अचानक से किसानों द्वारा रास्ता रोक दिया जाना, ऐसा पुलिस की जानकारी के बगैर होगा लगता नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में गृह मंत्रालय ने कमेटी बना दी है, सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई कर रहा है, जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि जिस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को जाना था, उस कार्यक्रम में खुद मैं और पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अलग-अलग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े हुए थे। इस दौरान वीडियो में श्री चन्नी बार-बार आते-जाते नजर आ रहे थे। उनके यहां संवेदनशील सा माहौल बना हुआ था और श्री चन्नी असामान्य लग रहे थे।

डाडम हादसे में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि भिवानी के डाडम में खनन के दौरान हुए हादसे में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इसके साथ-साथ सेंट्रल माइनंस ने भी जांच के लिए कमेटी बनाई है। जो भी इस मामले में दोषी होगा, जांच के बाद उसे बख्शा नहीं जाएगा। सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आदिबद्री में जल प्रबंधन के लिए जल्द होगा एमओयू

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिबद्री में कई छोटी-छोटी नदियों का उद्गम स्थल है। इन नदियों के पानी को इकट्ठा करके एक डैम बनाया जाएगा। इस डैम के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार से एमओयू किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट पर 850 करोड़ रुपये के करीब खर्च आएगा, जिसमें केंद्र सरकार भी मदद करेगी। इससे सरस्वती नदी में पानी का बहाव होगा और आसपास के क्षेत्रों के लिए सिंचाई के लिए भी पानी मिलेगा।

जल्द खुलेंगे 500 संस्कृति मॉडल स्कूल

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में अभी तक 138 संस्कृति मॉडल स्कूल खोले जा चुके हैं। इनकी संख्या 500 की जाएगी। इसमें कम फीस के साथ-साथ अध्यापकों का भी अलग कैडर होगा। विज्ञान के विषयों की पढ़ाई करवाई जाएगी। यह स्कूल सीबीएसई से मान्यता प्राप्त होंगे। परीक्षा के माध्यम से 2 लाख से कम आय वर्ग वाले परिवारों के बच्चों का इनमें दाखिला किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: