Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भिवानी हादसा, हुड्डा ने खट्टर को घेरा, सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देश के बावजूद क्यू हो रहा था खनन 

Haryana-Ex-CM-Bhupinder-Singh-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़ -भिवानी हादसे को लेकर हरियाणा सरकार ने दुःख जताया है और अब हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने भिवानी जिले के तोशाम के खानक खनन क्षेत्र के डाडम में पहाड़ खिसकने के कारण हुए हादसे में चार व्यक्तियों के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

आज यहां जारी एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना भी व्यक्त की है। उन्होंने हादसे में घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

मुख्यमंत्री ने भिवानी के उपायुक्त, डॉ. आर.एस ढिल्लों से दूरभाष पर हादसे के बारे जानकारी ली और कहा कि मलबा हटाने के लिए क्रेन, फायर बिग्रेड व अन्य मशीनरी आस-पास के जिलों से तत्काल मंगवाई जाएं ताकि मलबे के नीचे दबे व्यक्तियों को बचाया जा सके । उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी प्रकार की ढील नहीं होनी चाहिए।

इसी मामले को लेकर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह  हुड्डा ने खट्टर सरकार को घेरा है और पूर्व सीएम का कहना है कि इस हादसे की पूर्ण जिम्मेदार मौजूदा हरियाणा सरकार है। हज़ारों करोड़ रुपये के खनन घोटाले की न्यायिक जांच कराई जाए। साथ ही जिन लोगों ने इस हादसे में अपनी जान गंवाई है उनके परिवारजनों को सरकार पर्याप्त मुआवजा दे।सरकार युद्धस्तर पर बचाव अभियान व पीड़ितों को सहायता सुनिश्चित कराए। 

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि आज डाडम-भिवानी क्षेत्र में हुए हादसे में कई मजदूरों की मृत्यु, कईयों के दबे होने और घायल होने की ख़बर दुःखद है। मृतकों को श्रद्धांजलि व घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।अरावली पहाड़ को ख़त्म न करने के सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देश के बावजूद खनन कैसे चल रहा था?

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: