Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गणतंत्र दिवस के मौक़े पर ओल्ड फऱीदाबाद में ध्वजारोहण करने पहुचे कांग्रेस युवा नेता गौरव चौधरी

Gaurav-Chaudhary-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 26 जनवरी। हरियाणा में गणतंत्र दिवस धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। राज्यभर में इस अवसर पर समारोहों का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर कांग्रेस के युवा नेता गौरव चौधरी ने ओल्ड फऱीदाबाद स्थित कृष्णा कॉलोनी में ध्वजारोहण कर तिरंगे को नमन किया। गौरव चोधरी ने बताया कि पहली बार गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 1950 को मनाया गया था और इस दिन भारत के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने 21 तोपों की सलामी के साथ झंडा फहराया था और भारत को पूर्ण गणतंत्र घोषित किया था, तब से हर साल 26 जनवरी को देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। देश की आजादी के बाद भारतीय संविधान का गठन हुआ था।  बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर को संविधान निर्माता कहा जाता है , बाबा साहब के अलावा देश के संविधान के निर्माण में 210 लोगों का हाथ था। इस तारीख को देश के पहले नागरिक यानी कि राष्ट्रपति इस कार्यक्रम में शामिल होकर झंडा फहराते हैं। उन्होने कहा हमें गर्व है हम विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के नागरिक है हम सभी को भारतीय संविधान का पालन करना चाहिए । हमारे पूर्वजों ने अपने प्राणों की आहुति देकर इस सपने को साकार किया , उनके चरणों में वन्दन। 

और साथ ही उन्होंने बॉर्डर पर तैनात अपने सैनिक भाइयों को जो इस देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हैं , उनके संघर्ष को भी सलाम किया और जिन सैनिक भाइयों ने हमारे देश की सुरक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है उनकी शहादत को नमन किया। 

इस अवसर पर तुलसी प्रधान, सुभाष चोटाला, गिरिराज यादव, डॉक्टर फ़ारूक़ी, डी क़े झा, सागर, यूनुस, दिलीप, सूरज, कमल, करण आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: