Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिल्ली में शराब पीने की उम्र 21 वर्ष की गई, BJP ने चक्का जाम किया, हरियाणा में BJP ऐसा कर चुकी है

Delhi-Traffic-Jaam-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली - कई वर्षों से देखा जा रहा है कि कुछ राज्यों में सड़क जाम करने वालों पर एफआईआर दर्ज हो जाती है लेकिन कुछ राज्यों में ऐसा नहीं होता। दिल्ली में आज लाखों लोग सड़कों पर फंसे रहे। कई सड़कों पर कई वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे थे। बताया जा रहा है कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ भाजपा ने चक्का जाम किया था जिस वजह से लोग जाम में फंसे रहे। सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है कि दिल्ली में जगह जगह भाजपा नेताओं ने जाम लगाया था। नीचे आप कुछ वीडियो देख सकते हैं। 

केजरीवाल  सरकार की नई आबकारी नीति के बारे में आपको बता दें कि अब दिल्ली में शराब पीने की कानूनी उम्र सीमा 25 वर्ष से घटकर 21 वर्ष की गई है और  अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर संचालित स्वंतत्र दुकान और होटल पर 24 घंटे शराब की बिक्री होगी। शराब की दुकान कम से कम 500 वर्ग फीट में ही खुलेगी। दुकान का कोई काउंटर सड़क की तरफ नहीं होगा। अब तक अधिकांश सरकारी दुकानें 150 वर्ग फीट में थी, जिनका काउंटर सड़क की तरफ होता था।  लाइसेंसधारक मोबाइल एप या वेबसाइट के माध्यम से ऑर्डर लेकर शराब की होम डिलीवरी कर सकेंगे।  किसी छात्रावास, कार्यालय या संस्थान में शराब की डिलीवरी करने की इजाजत नहीं होगी। अभी तक 60 फीसदी दुकानें सरकारी और 40 फीसदी निजी हाथों में थीं, आज से 100 फीसदी निजी हाथों में होंगी। 

 दिल्ली भाजपा आज इसी के विरोध में सड़क पर थी जिस वजह से दिल्ली की कई सड़कों पर जाम लगा। जाम के कारण जाम लगा लेकिन अब आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि दिसंबर के अंतिम हफ्ते में हरियाणा की भाजपा सरकार ने जब शराब पीने की कानूनी उम्र सीमा 25 वर्ष से घटकर 21 वर्ष की तक कोई हल्ला गुल्ला नहीं हुआ। अब भाजपा क्यू शोर मचा रही है। देखें कुछ वीडियो दिल्ली के जो लोगों ने ट्वीट किये हैं

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: