Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हड़ताल के 48 वे दिन आंगनबाडी कर्मीयों ने किया सांसद के घर पर प्रदर्शन

Bhiwani-haryana-Protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 भिवानी, 24 जनवरी 2022,-  भिवानी जिले की सैकड़ों आंगनबाडी कर्मीयों ने 48 वे दिन भी ठिठुरती सर्दी में भी हड़ताल करके भिवानी-महेन्द्रगढ सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह के आवास पर जोरदार प्रदर्शन करते जोरदार नारेबाजी की व ज्ञापन सौपकर आंगनबाडी कर्मीयों की मागों को लागू करने की मांग की। आज के धरने की अध्यक्षता ईश्वर देवी व रितव संचालन सुदेश प्रेमनगर ने किया।

धरने  को संबोधित करते हुए यूनियन व सीटू नेता हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश स्तरीय आंगनबाडी नेताओं की बरखास्तगी करने की निन्दा की ,और इसे हड़ताल को कमजोर करने का असफल प्रयास बताया। जिसको वर्कर्स हैल्फर सहन नही करेगी। आज आंगनबाड़ी के आंदोलन के समर्थन में ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन, वन मजदुर कर्मचारी यूनियन ,ग्रामीण चौकीदार सभा ने सीटू के बैनर पर शहर में प्रदर्सन करते हुऐ उनके समर्थन में आये और कहा कि अगर सरकार दमनकारी नीति अपनाएगी तो हम आंगनबाड़ी के समर्थन तन मन धन से साथ आयेंगे। आगे बोलते हुए कहा कि 2018 में मोदी सरकार ने आंगनबाडी कर्मीयों को तोहफे स्वरूप 1500 व 750 की घोषणा की थी। 2018 में खुद मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने आंगनबाडी कर्मीयों को कुशल व अर्धकुशल की कैटेगरी में जोेडते हुए हर 6 माह में मंहगाई के आकडे जोडने के लिए कहा था। मगर तीन साल बीत जाने के बावजूद सरकार पिछली घोषित मांगो को लागू नही कर रही हैं। 45 दिन से कडकती ठण्ड में भी संघर्षरत प्रदेश की हजारों आंगनबाडी कर्मीयों की मागों को अनसुना कर रही हैं।  । एक तरफ सरकार कोरोना के चलते स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने के आदेश दे रखे हैं। तथा दूसरी तरफ स्कूल टीचर को भी आधी संख्या में बुला रखा है  वहीं सरकार आंगनवाड़ी के प्ले स्कूलों की ट्रेनिंग करना चाहती है जो केवल हड़ताल को तोड़ने का हथकंडा है। सचिव राजबाला शर्मा व प्रिया वशिष्ठ ने कहा कि इस सरकार की साजिश को सफल नहीं होने देंगे’ सरकार आंदोलनकारियों को नौकरी से निकालने का नोटिस जारी कर रही है और धमकी दे रही है। पोषण ट्रैक,एप को हम नही चलाएगी,ऑनलाइन को जगह ऑफलाइन काम किया जाये, प्ले स्कूल सहित किसी भी ट्रेनिंग में हिस्सा नहीं लिया जाएगा। आगामी दिनों में सरकार की तानाशाही के खिलाफ आन्दोलन को बडा किया जाएगा। ओर वर्कर हैल्फर इस तानाशाही से डरकर पीछे नही हटेंगी सरकार का मुंहतोड़ जबाब देंगी।

आज की हडताल में सीटू नेता रतन जिन्दल, नरेश शर्मा, यूनियन नेत्री रमन, सुनीता चहल, कविता, माया कीर्ती नगर ,उर्मिला रानी ,शशी कोशिक, सीमा, प्रिया, अनिता बामला, सुमन सैय, किरण, उर्मिला, बबीता, बबली, कमलेश ,सुदेश मिताथल, प्रमिला, किरण, अनिता बामला, सुनीता रिवाडी खेडा। सरोज नाथवास, बाला, प्रकाश ,वीना गुजरानी, शुशीला प्रेमनगर ,कमला व तालु, धनाना, जताई, बडेसरा, जूई, अनिल ,पार्वति तिगडाना, रीटा, सुनीता, रेशमा चांग कैरू की वर्कर हैल्पर ,जनवादी महिला समिति अनुराधा, मनरेगा की उपासना ने भी हिस्सा  लिया ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: