Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कर्मचारियों की समस्याओं को दूर करना मेरी पहली प्राथमिकता - सुनील खटाना

Sunil-Khatana-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

21/12/2021/आज हरियाणा कर्मचारी महासंघ जिला फरीदाबाद की कार्यकारिणी ने हरियाणा कर्मचारी महासंघ के नवनियुक्त प्रदेश महासचिव श्री सुनील खटाना जी के सम्मान में महावीर समुदाय केंद्र एनआईटी नम्बर-2 फरीदाबाद में एक स्वागत समारोह का आयोजन किया । जिसमें पूरे प्रदेश के लगभग सभी सरकारी विभागों के पदाधिकारी कर्मचारी साथियों ने भाग लिया और नवनियुक्त महासचिव श्री सुनील खटाना जी को बधाइयां दी । इस अवसर पर श्री सुनील खटाना ने सभी साथियों का धन्यवाद किया और साथ ही हरियाणा कर्मचारी महासंघ के सभी कार्यकर्ताओं को अपने वक्तव्य में बताया कि आने वाला समय कर्मचारी विरोधी है और सरकार सरेआम श्रम कानूनों की धज्जियां उड़ा रही है । जिसमें 29 श्रम कानूनों को समाप्त करके पूंजीपतियों की सुविधानुसार  4 श्रम कानून लागू करने जा रही है । जो कि सीधे तौर पर कर्मचारी वर्ग का शोषण है । आज सरकार कोविड की आड़ में प्रदेश के कर्मचारियों का 18 महीने का डीए का एरिया डकारना चाहती है ।  जिसको हरियाणा कर्मचारी महासंघ हर हाल में लेकर रहेगा ।

 आज एनपीएस यानी नई पेंशन स्कीम में कर्मचारी अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा हैं । हरियाणा महासंघ कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को बहाल कराने के लिए किसी भी प्रकार का आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगा । आज सरकारी नौकरियों में बढ़ता भ्रष्टाचार किसी से छुपा हुआ नहीं है ।  यह सरकार बेरोजगार युवाओं को ठगने का काम कर रही है । स्थाई भर्ती के नाम पर कौशल विकास निगम बनाए जा रहे हैं । कच्चे कर्मचारी जो लंबे समय से पक्का होने की बाट जोह रहे हैं । उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है । सरकार सार्वजनिक उपक्रमों को बेचकर निजीकरण को बढ़ावा देने का काम कर रही है । सरकार सुप्रीम कोर्ट के समान काम समान वेतन के आदेश को लागू नहीं कर रही शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन, बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से सरकार पल्ला झाड़ने का काम कर रही है ।  18 विभागों में कर्मचारियों की सहमति के बगैर ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लागू करना तानाशाही का जीता जागता उदाहरण हैं । बिना खाली पदों को भरे राइट टू सर्विस एक्ट लागू करना कर्मचारी वर्ग पर हमला है । जोखिम भरे विभागों में कार्य कर रहे कर्मचारियों को जोखिम भत्ता ना देना सरकार की तानाशाही को दर्शाता है । 

आज प्रदेश का शिक्षक, आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर सड़कों पर है । देश के युवा बेरोजगार है । सरकार के पास कर्मचारियों की समस्याओं को सुनने के लिए समय नहीं है । ऐसे में कर्मचारी वर्ग पर आंदोलन के सिवा कोई रास्ता नहीं  बचता आगामी समय में हरियाणा कर्मचारी महासंघ 22 दिसंबर 2021 से 10 फरवरी 2022 तक पूरे प्रदेश में कर्मचारियों के बीच जाकर उनकी समस्याओं के आधार पर आगामी संघर्ष की घोषणा करेगा । इस अवसर पर मुख्यरूप से हरियाणा कर्मचारी महासंघ के राज्यप्रधान बालकुमार शर्मा बिजली बोर्ड से प्रधान बिजेंदर बेनीवाल, पब्लिक हेल्थ से प्रधान विश्वनाथ शर्मा, आबकारी कराधान से कुलदीप शर्मा, अध्यापक संघ से डॉक्टर रामनिवास,  फरीदाबाद से सतीश छाबड़ी संतराम लाम्बा, लेखराज चौधरी, कर्मबीर यादव  विनोद शर्मा, सुनील चौहान, मदन गोपाल, वीर सिंह रावत जयभगवान अन्तिल, बृजपाल आदि ने अपने अपने विचार रखे ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: