Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

एसएमई इंडस्ट्री के लिये एक प्रेरणा हैं एस सी मित्तल- राजीव चावला

SME-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद। बीएसई-एसएमई एक्सचेंज के सीईओ श्री अजय ठाकुर ने कहा है कि भले वर्तमान में विभिन्न परिस्थितियां उद्योगों के लिये चुनौतियों का कारण बनी हुई हैं परंतु सही दिशा निर्देश और लगन के साथ किये गये कार्य कभी भी व्यर्थ नहीं जाते जिसका उदाहरण डीएमआर-हाईड्रो इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

यहां होटल राजहंस में डीएमआर लिस्टिंग सेरॉमनी के उपलक्ष में आयोजित एक कार्यक्रम में श्री ठाकुर ने न केवल डीएमआर प्रबंधकों को बधाई दी बल्कि इसके लिये उन सभी मेंटर्स तथा गाइडर्स की भी सराहना की जिन्होंने इस सफलता में अपने-अपने स्तर पर श्रेष्ठ योगदान दिया। उल्लेखनीय है डीएमआर हाइड्रो इंजीनियरिंग प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया की सदस्य ईकाई है और “वेकअप टू इंसीप्रीरेशन - अपना टाईम आएगा” के प्रोजैक्ट का एक अंग है। 

कार्यक्रम में उपस्थित आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला ने डीएमआर के शेयर 10.8 गुणा सब्स्क्राइब होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा कि निश्चित रूप से इसके लिये डीएमआर पर निवेशकों का विश्वास है और सभी उम्मीद करते हैं कि डीएमआर की टीम इस भरोसे पर खरी उतरेगी।इसके लिए डीएमआर से जुड़े वे सभी लोग बधाई के पात्र हैं जिन्होंने अपने संस्थान के लिए ईमानदारी से कार्य किया। श्री चावला ने डीएमआर के सीईओ श्री एस सी मित्तल की विशेष रूप से सराहना करते कहा कि वास्तव में श्री मित्तल उन एसएमई इंडस्ट्री के लिये एक प्रेरणा हैं जो सीमित संसाधनों के बावजूद ऊंची उड़ान भरने में विश्वास रखते हैं। 

“वेकअप टू इंसीप्रीरेशन - अपना टाइम आएगा” के संबंध में श्री चावला ने कहा कि यह आईएमएसएमई आफ इंडिया का ऐसा प्रोजैक्ट है जहां एसएमई सैक्टर को निरंतर आगे बढऩे के लिये न केवल अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं बल्कि उन्हें गाइड किया जाता है कि किस प्रकार वे प्रतिकूल स्थितियों को अनुकूल बना सकते हैं।

उल्लेखनीय है बीएमआर के शेयर  7 दिसम्बर को 10 रूपये (फेस वैल्यू) 21 रुपये पर लिस्ट हुआ और 27.55 मूल्य को छू गया। 

एनएचपीसी के सीएमडी श्री ए के सिंह व एनबीसीसी के सीएमडी श्री पी के गुप्ता ने डीएमआर की इस उपलब्धि को एसएमई सेक्टर की एक बड़ी छलांग करार देते हुए कहा कि आने वाले समय में अन्य ईकाईयां भी निश्चित रूप से डीएमआर की तर्ज पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगी, ऐसी उम्मीद व्यक्त की जा सकती है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उद्योग प्रबंधक, एनबीसीसी और एनएचपीसी के अधिकारियों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: