Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

‘खेल नर्सरी योजना 2022-23’ शुरू, आवेदन 20 जनवरी 2022 तक

Haryana-Sport-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
चंडीगढ़ - हरियाणा के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ‘खेल नर्सरी योजना 2022-23’ शुरू की है जिसके तहत सरकारी, निजी शिक्षण संस्थानों एवं निजी खेल संस्थानों में खेल नर्सरी आरंभ की जाएंगी। इसके लिए विभाग द्वारा 20 जनवरी 2022 तक आवेदन आमंत्रित किए हैं।

खेल मंत्री ने बताया कि हरियाणा के खिलाडिय़ों ने अपनी खेल प्रतिभा से प्रदेश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान दी है। इसी खेल शक्ति को और अधिक सशक्त बनाने तथा नई खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए राज्य सरकार सदैव प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे युवा जिनके भीतर मेडल लाने की योग्यता है, हरियाणा सरकार उन तक खुद पहुंच रही है। प्रदेश में खेल से जुड़े संसाधनों का विस्तार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से सरकारी, निजी शिक्षण संस्थानों एवं निजी खेल संस्थानों में खेल नर्सरी स्थापित करने के लिए ‘खेल नर्सरी योजना 2022-23’ शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि सरकार की इस योजना से ग्रास रूट लेवल पर खेल प्रतिभाओं को उभरने का अवसर प्राप्त होगा। ओलंपिक, एशियन व कॉमनवैल्थ खेलों में सम्मिलित खेलों के लिए उक्त योजना के तहत खेल नर्सरियां खोली जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इच्छुक संस्थान संबंधित जिला खेल एवं युवा कार्यक्त्रम अधिकारी को 20 जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: