Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के सभी पुलिस थानों व चौकियों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे - विज

Haryana-Home-Minister-Vij
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चण्डीगढ, - हरियाणा के गृह मंत्री  अनिल विज ने कहा कि राज्य से गुजरने वाले सभी राष्ट्रीय मार्गों व राज्य के राजमार्गों पर भारी वाहनों के लिए एक लेन ड्राइविंग को दुरूस्त किया जाएगा ताकि छोटे व मध्यम वाहनों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो और धुंध में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं से लोगों को बचाया जा सकें।  उन्होंने कहा कि राज्य के सभी पुलिस थानों व पुलिस चौकियों में आगामी 1 अप्रैल, 2022 तक सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगें।  विज आज यहां पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हरियाणा में से गुजरने वाले राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गो पर भारी वाहनों जैसे कि ट्रक इत्यादि की ड्राइविंग को एक लेन में सुनिश्चित किया जाए और इस नियम का पालन नही करने वालों का चालान किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजमार्गों पर नो-पार्किंग एरिया में खड़े भारी वाहनों का विशेष ध्यान रखें तांकि कोहरे में जान व माल की हानि को रोका जा सके ।

बैठक में गृह मंत्री ने ट्रैफिक पुलिस की आईजी श्रीमती राजश्री सिंह को निर्देश दिए कि राजमार्गों पर ट्रैफिक से संबंधित विभिन्न चिन्हों के बोर्ड  लगाए जाएं ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हों।

 विज ने कहा कि हमें लोगों को सेफ ड्राइविंग के लिए तैयार करना होगा ताकि लोग सुरक्षित वाहन चलाएं और सुरक्षित रहेें। उन्होंने कहा कि लोगों को ट्रैफिक से संबंधित शिक्षित करना होगा, इसी कड़ी में पुलिस अधिकारियों ने मंत्री को अवगत कराया कि पिछले पांच साल से प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में ड्राइविंग सेंस से संबंधित लाखों स्कूली बच्चों को ड्राइविंग की शिक्षा दी जा रही है ताकि आने वाली पीढ़ी को ड्राइविंग सेंस से संबंधित कोई परेशानी न हों।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: