Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आंगनवाड़ी कर्मचारियों को मिले सरकारी कर्मचारी का दर्जा : धर्मबीर भड़ाना

Dharambir-Bhadana-AAP-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
फरीदाबाद, 20 दिसंबर : आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि आंगनवाड़ी वर्करों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाना चाहिए और रिटायरमेंट पर वर्कर को 5 लाख व हेल्पर को 3 लाख रुपए रिटायरमेंट लाभ भी प्रदान किया जाना चाहिए। धर्मबीर भड़ाना सोमवार को सैक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को समर्थन देने पहुंचे। उन्होंने उपस्थित आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्पर सभी हमारी बहन-माताएं हैं और पिछले 13 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रही हैं। मगर, भाजपा की गूंगी बहरी सरकार उनकी मांगों को सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने सरकार एवं जिला प्रशासन के रवैये को अहंकारपूर्ण बताया और कहा कि जल्द ही भाजपा सरकार का यह अहंकार टूटने वाला है। 

सोमवार को आम आदमी पार्टी की पूरी टीम ने उनके बीच जाकर अपना समर्थन दिया और आश्वासन दिया कि जहां भी आम आदमी पार्टी की जरूरत पड़ेगी, आम आदमी पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता उनके संघर्ष में साथ खड़ा होगा। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना के साथ संगठन मंत्री विनोद भाटी, सचिव भीम यादव, उपाध्यक्ष रघुवर दयाल, लीगल सेल के अध्यक्ष दिनेश भारद्वाज, व्यापार सेल के उपाध्यक्ष जोगिंदर चंदेला, अभिषेक गोस्वामी, भूपेंद्र वत्स, योगेश शर्मा, अविनाश, रमेश चौहान, नीरज कौशिक के अलावा बहुत सारे साथी मौजूद रहे। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के समर्थन में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला प्रधान अशोक कुमार, करतार सिंह, देवेन्द्री शर्मा, गीता, सुरेन्द्री, ओमप्रकाश, सुधा, पूरक, ज्योति आदि ने सैक्टर-12 स्थित जिला उपायुक्त कार्यालय पर धरना दिया और जमकर प्रशासन एवं भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर्स यूनियन हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष देवेन्द्री शर्मा ने इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 50 हजार कार्यकर्ता 8 दिसंबर से हड़ताल पर हैं और आंगनबाड़ी सेंटर बंद बंद पड़े हुए हुए हैं। लेकिन अहंकार में चूर महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री और विभाग के अधिकारी बातचीत तक करने की तैयारी नहीं है। उन्होंने कहा कि जबतक 19 सुत्रीय मांगों का समाधान नहीं होगा हड़ताल जारी रहेगी।

 प्रदर्शन का संचालन जिला सचिव मालवती ने किया। पार्टी के जिला सचिव भीम यादव, संगठन मंत्री विनोद भाटी, दिनेश भारद्वाज एडवोकेट एवं जिला उपाध्यक्ष रघबर दयाल ने संयुक्त रूप से आंगनबाड़ी वर्कर को तृतीय श्रेणी और हेल्पर को चतुर्थ श्रेणी का सरकारी कर्मचारी घोषित करने और जब तक वर्कर को 24 हजार व हेल्पर को 16 हजार रुपए वेतन देने, आंगनबाड़ी सेंटरों को निजी हाथों में सौंपने के तमाम प्रयासों पर रोक लगाने, रिटायरमेंट पर वर्कर को 5 लाख व हेल्पर को 3 लाख रुपए रिटायरमेंट लाभ देने,2018 में प्रधानमंत्री द्वारा वर्कर के मानदेय में 1500 व हेल्पर के मानदेय में 750 रुपए बढ़ोतरी और उसके एरियर का भुगतान करने, बिना मोबाइल दिया जबरन आनलाइन करवाए जा रहे कार्यों पर रोक लगाने, आंगनबाड़ी वर्कर को सुपरवाइजर के पदों पर 50 प्रतिशत पदोन्नति को लागू करने की मांग की।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: