Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बिना खर्ची व पर्ची के शहीद सैनिक की बेटी नैंसी बनी पुलिस सब इंस्पेक्टर

sub-inspector-nancy-kurukshetr
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


कुरुक्षेत्र, 7 नवंबर - राकेश शर्मा - राजौरी में शहीद सैनिक की बेटी नैंसी ने बिना खर्ची व पर्ची के योग्यता के आधार पर हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर की नौकरी हासिल की है। इस बेटी के साथ साथ परिजनों ने कभी सपने में नहीं सोचा था कि हरियाणा में इतने सहज तरीके से इतने बड़े पद की नौकरी मिल जाएगी। इस पारदर्शी प्रणाली की बेटी नैंसी व उनकी माता सुनीता रानी व भाई गौरव सैनी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ की है। अहम पहलू यह है कि इस सरकारी नौकरी के लिए ना तो किसी जनप्रतिनिधि के पास जाना पड़ा ना किसी बड़े अधिकारी से संपर्क करना पड़ा।

सेक्टर 2 निवासी नैंसी सैनी ने रविवार को बातचीत करते हुए कहा कि जीवन में पहली बार किसी सरकारी नौकरी के लिए लिखित परीक्षा दी थी। हालांकि ग्राम सचिव के लिए भी परीक्षा दी थी लेकिन पेपर रद्द हो गया था। इसके बाद सब इंस्पेक्टर पद के लिए पहली अपीयर हुई थी। इस परीक्षा में मेरिट में आने के बाद शारीरिक परीक्षा भी बड़ी सहजता के साथ पास कर ली। उन्होंने कभी सपने में भी सोचा था कि पहली बार में ही सब इंस्पेक्टर बन जाएगी। इस नौकरी का सारा श्रेय मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जाता है। उन्होंने कहा कि इतने बड़े पद की नौकरी के लिए पहले लोगों को बड़ी सिफारिश या फिर रिश्वत देनी पड़ती थी। इस सरकार के राज में गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों को भी सरकारी उच्च पदों की नौकरियां मिल रही है। इसलिए सरकार की पारदर्शी प्रणाली की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है।

उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि सभी खुब मेहनत व पढ़ना चाहिए ताकि परीक्षा पास करके अच्छे पदों पर नौकरी हासिल कर सके। इस सरकार के राज में सरकारी नौकरी के लिए सिर्फ मेहनत करने की ही जरूरत है। नैंसी सैनी का कहना है कि पूजा पब्लिक स्कूल से 12वीं व डीएन कॉलेज से बीएससी कंप्यूटर में डिग्री हासिल की और एक साल तक तैयारी की है। नैंसी सैनी की माता सुनीता सैनी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार की नेक व अच्छी नीतियों के कारण ही नैंसी सब इंस्पेक्टर बनी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Kurukshetra News

Post A Comment:

0 comments: