Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कांग्रेसियों ने पूर्वमंत्री की जयंती पर वृद्धाश्रम में वितरित किए फल

Distribution-of-fruits-and-sweets-in-oldage-home
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद। हरियाणा के पूर्व कृषि मंत्री स्व. सुरेंद्र सिंह की जयंती पर आज हरियाणा कांग्रेस ओबीसी सैल के प्रदेश चेयरमैन ललित भड़ाना के संयोजन में डबुआ कालोनी स्थित वृद्धाश्रम में कांग्रेसियों ने बुजुर्गाे को फल व मिठाईयां वितरित कर स्व. सुरेंद्र सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान स्व. सुरेंद्र सिंह की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए ललित भड़ाना ने कहा कि 15 नवंबर 1946 को भिवानी जिला के गोलागढ गांव में जन्मे सुरेन्द्र सिंह 1977 में पहली बार विधायक बने थे,  इसके बाद वो कई बार विधायक बनने के साथ राज्यसभा और लोकसभा के सदस्य भी रहे। उन्होंने कहा कि सरल व मृदुभाषी सुरेंद्र सिंह एक हंसमुख नेता थे, जिन्हें विपक्षी दल भी स्नेह करते थे और हरियाणा के किसानों के लिए उन्होंने जो योजनाएं क्रियान्वित की थी, उसके चलते उन्हें सदैव याद किया जाता रहेगा।

श्री भड़ाना ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल के सपनों को साकार करने में चौ. सुरेंद्र सिंह ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और प्रदेश के किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए  परंतु 2005 में हुए एक हेलीकेप्टर क्रेश में उनका आकस्मिक निधन हो गया। आज उन्हीं के नाम पर हरियाणा प्रदेश में चौ. सुरेन्द्र सिंह मैमोरियल क्लब प्रदेश के प्रत्येक ग्रामीण स्तर से लेकर प्रदेश स्तर पर जनकल्याणकारी कार्यो में जुटा हुआ है। उन्होंने कहा कि उनके पदचिन्हों पर चलते हुए आज पूर्वमंत्री किरण चौधरी एवं पूर्व सांसद श्रुति चौधरी हरियाणा में किसानों सहित छत्तीस बिरादरी के सम्मान की लड़ाई लड़ रही है और हरियाणा को फिर से सुख-समृद्धि वाला प्रदेश बनाने में जुटी है।

उन्होंने कहा कि आज हम सभी को स्व. चौ. सुरेंद्र सिंह की जयंती पर भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को जन-जन में प्रचार प्रसार करके तथा कांग्रेस सरकार में हुए विकास कार्याे का ब्यौरा जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लेना होगा, ताकि आने वाले समय में इस जनविरोधी सरकार को हरियाणा से सत्ता से बेदखल करके कांग्रेस के रूप में आम आदमी की सरकार बनाई जा सके। इस अवसर पर कांग्रेसी नेता राजेश आर्य, अनीशपाल, सोनू सलूजा, डा. विरेंद्र कुमार, आरके गोयल, सुनील कुमार सहित अनेकों कांग्रेसी नेता मौजूद थे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: