Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स ने पीओ कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन

Anganbadi-workers-protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)



भिवानी, 11 नवम्बर 2021, आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन हरियाणा (सम्बंधित सीटू एवं सहयोग सर्व कर्मचारी संघ) के आह्वान पर भिवानी जिले की आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स ने अपनी लम्बित मांगो के समाधान के लिए जिला उपायुक्त कार्यालय पर दूसरे दिन भी धरना दिया व पीओ कार्यालय तक जोरदार प्रदर्शन किया। धरना -प्रदर्शन के माध्यम से हरियाणा सरकार से आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स को पक्का करने तब तक 24000 रुपये वेतन लागू करने, 2018 में की गई घोषणा को लागू करने, गांव में 2000 व शहरों में 5000 रुपये किराया लागू करने, ई एस आई, पीएफ लागू करने, रिटारमेंट पर आंगनबाड़ी को 5 लाख व हैल्पर्स को 3 लाख रुपये देने, विभाग का काम ऑनलाईन की बजाए ऑफलाईन रखने की मांगें रखी गई।

 आज दूसरे दिन के धरना-प्रदर्शन की अध्यक्षता ईश्वर देवी ने की व संचालन राजबाला शर्मा ने किया। धरने-प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए यूनियन जिला की नेताओं ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार की महिला, कर्मचारी-मजदूर, किसान विरोधी नीतियों के कारण जनता का हर वर्ग दुखी है। आज सरकार की नीतियों की वजह से लगातार मंहगाई बढने से आम जनता का जीना दुसवार हो गया हैं। केंद्र सरकार सरकारी उपक्रमों का निजीकरण करने पर आमादा है। 

भाजपा सरकार ने कोरोना महामारी का फायदा उठाते हुए देश के मेहनतकश वर्ग द्वारा किए गए लम्बे सघंर्षो से बने 44 श्रम कानूनों की जगह पर 4 लेबर कोड लागू करके मजदूर-कर्मचारी को गुलाम बनाने का षडयंत्र रच रही है। हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार जनता की मांगों को पूरा करने की बजाए समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए जात व धर्म के आधार पर आपस में बाटने की साजिश रच रही हैं।

 हरियाणा की आंगनबाडी वर्कर्स एवं हैल्पर्स पिछले लम्बे समय से अपनी मागों को लागू करवाने के लिए सघंर्षरत हैं। अपनी लम्बित मांगो को लेकर आज यूनियन के आह्वान पर पूरे हरियाणा की आंगनबाडी वर्कर्स एवं हैल्पर्स ने जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया हैं व 12 नवम्बर तक जिला स्तर पर धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया। मांगो का जल्द समाधान ना होने पर अनिश्चितकालिन आन्दोलन करने व आगामी समय में सयुक्त आन्दोलन की चेतावनी दी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: