Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गुड गवर्नेंस अवार्ड-2021 के लिए मांगे आवेदन

Good-Governance-Award-2021
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल, 25 नवंबर। सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन तथा आम जनमानस को बेहतरीन सेवाएं प्रदान करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों से गुड गवर्नेंस अवार्ड-2021 के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए विभागाध्यक्ष की सिफारिश सहित आवेदन भेजे जा सकते हैं। यह जानकारी उपायुक्त कृष्ण कुमार ने दी।

उपायुक्त कृष्ण कुमार ने अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया कि वे गुड गर्वेंस अवार्ड के लिए बढ़-चढक़र आवेदन करें। इसके लिए राज्य स्तरीय व जिला स्तरीय पुरस्कारों के लिए आवेदन किया जा सकता है। राज्य व जिला स्तर पर तीन-तीन पुरस्कार दिये जायेंगे। राज्य स्तर पर प्रथम पुरस्कार के रूप में 51 हजार रुपये व द्वितीय पुरस्कार 31 हजार तथा तृतीय पुरस्कार के रूप में 21 हजार रुपये की नगद पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। जिला स्तर पर प्रथम पुरस्कार विजेता को 31 हजार रुपये तथा द्वितीय को 21 हजार रुपये और तृतीय पुरस्कार विजेता को 11 हजार रुपये की नगद ईनाम राशि दी जाएगी। साथ ही ट्रॉफी व मुख्यमंत्री के हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे। राज्य स्तर पर दो प्रथम पुरस्कार तथा तीन द्वितीय और पांच तृतीय पुरस्कार दिए जाएंगे। इसी प्रकार जिला स्तर पर तीन-तीन की संख्या में प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे।

उपायुक्त ने कहा कि सुशासन को बढ़ावा देने के  उद्देश्य से पुरस्कार प्रदान कर कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिसका सीधा लाभ आम जनमानस को मिलेगा। उन्होंने कहा कि अवार्ड प्रदान करने के लिए पैमाना निर्धारित किया गया है। इसमें राजस्व की वृद्घि के साथ कोस्ट सेविंग व टाइम सेविंग को प्रमुखता से शामिल किया गया है। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों के अंतर्गत भी आवेदन किया जा सकता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: