Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सीएमजीजीए कार्यक्रम के जरिए विभिन्न योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन में अपार सफलता मिली है: डॉ. अमित अग्रवाल

Immense-Success-Achieved-Through-CMGGA-Program
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 07 अक्टूबर। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव, सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक एवं सीएमजीजीए के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अमित अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी (सीएमजीजीए) कार्यक्रम ने विभिन्न योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन में अपार सफलता पाई है। उन्होंने कहा कि इन  युवाओं के साथ हमें लगातार आगे बढ़ना है। अमित अग्रवाल आज विभिन्न जिलों की उपायुक्तों के साथ ई-ऑफिस , सक्षम हरियाणा , समर्थ हरियाणा,  वेलफेयर स्कीम, मेरी फसल मेरा ब्योरा ,पॉस्को जैसे विषयों पर आयोजित समीक्षात्मक बैठक को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में युवा पेशेवरों को सरकार के साथ कार्य करने का अवसर प्रदान करने और सार्वजनिक सेवा वितरण में सुधार लाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा वर्ष 2016 में मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम की परिकल्पना की थी। गत वर्षों के दौरान युवा पेशेवरों ने मुख्यमंत्री कार्यालय के साथ अंत्योदय सरल, सक्षम हरियाणा, हरियाणा रोडवेज और सीएम विंडो के माध्यम से शिकायत निवारण प्रबंधन सहित कुछ प्रमुख कार्यक्रमों को कार्यान्वित करने में सफलतापूर्वक कार्य किया है। इसके अतिरिक्त लिंगानुपात में सुधार, स्वच्छता, एनीमिया निवारण के साथ-साथ ठोस कचरा प्रबंधन जैसी विभिन्न परियोजनाओं पर बहतरीन कार्य किया है। जिसे सम्बंधित उद्देश्य को सबको मिलकर पूरा करना है। 

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम जिला के विभागों  के सुचारू रूप से चलाने के लिये योजनाबद्ध रूप से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारियों को चाहिए कि वे अपने से जुड़ी जिम्मेदारियों को ईमानदारी से समय रहते पूरा कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि जो अधिकारी अपना काम समय पर नहीं करेगे। उनके खिलाफ सख्ती से पेश आया जाएगा और जो अधिकारी  जिम्मेदारी से अच्छे कार्य करेगा उसको प्रेरणा और पुरुस्कार दिया जाएगा। बैठक में उपायुक्त जितेंद्र यादव ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार व उन्हें समय रहते आमजन तक पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने जिले के विभागीय अधिकारियों से भी कहा कि वे अपने से जुड़े कार्यों को समय रहते पूरा करें और इस संबंध में आने वाली परेशानियों से निराकरण के साथ जल्द पूरा करे ताकि योजनाओं का लाभ समय रहते आमजन तक पहुंचाया जा सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: