Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जाने किस तरह वाहन चुराते थे हरियाणा में पकडे गए  अंतर्राज्यीय वाहन चोर 

Haryana-Police-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, - हरियाणा पुलिस ने वाहन चोरों के एक अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफा़श करते हुए दो सदस्यों को कुरुक्षेत्र जिले से गिरफ्तार करने मे सफलाता हासिल की है। पुलिस ने इनके कब्जे से 14 मोटरसाइकिल और दो कार भी बरामद की है। यह गिरोह कुरुक्षेत्र, करनाल, अंबाला, यमुनानगर, पटियाला और चंडीगढ़ में सक्रिय था।

          हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने  यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कुरुक्षेत्र जिले के रहने वाले गुरमीत और लक्खा के रूप में हुई है।

          पूछताछ के दौरान आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने जिला कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से सात मोटरसाइकिलें चुराई हैं, जिनमें 2 थाना लाडवा एरिया से, 2 शाहाबाद थाना एरिया से, 2 थानेसर क्षेत्र से और एक इस्माइलाबाद थाना क्षेत्र से चोरी की थी।  इसके अलावा चंडीगढ़, करनाल, अंबाला, यमुनानगर और पटियाला के अलग-अलग स्थानों से भी संदिग्धों ने सात बाइक चोरी की थी। साथ ही आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने डेराबस्सी पंजाब और पंचकुला से दो कार चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

          यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी चोरी के वाहनों को हरियाणा और पंजाब के बाहर किसी बडे़ शहर में बेचने की फिराक में थे।

 इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

  आरोपी ने बताया कि चोरी को अंजाम देते समय वे अपने सहयोगी की मदद लेते थे। वे एक पार्किंग के पास बैठ जाते थे और वहां से गुजरने वाले लोगों पर नजर रखते थे। जब कोई व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल को पार्किंग में छोड़ कर जाने लगता था तो उसका एक सहयोगी उस व्यक्ति का कुछ दूर तक पीछा करता था कि वह कहाँ जा रहा है। उसके बाद उनका एक साथी पार्किंग में खड़ी बाइक का ताला तोड़कर वाहन लेकर मौके से फरार हो जाता था।

          कुरुक्षेत्र में बाइक चोरी की शिकायत मिलने के बाद पुलिस की टीम ने खुफिया और अन्य इनपुट के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनकी गिरफ्तारी से वाहन चोरी के कम से कम 16 मामले सुलझ गए और आगे की जांच में उनके अन्य सहयोगियों का पता लगाकर गिरफ्तार किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: