Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसान ही नहीं हरियाणा के असली चौकीदार भी भाजपा- जजपा सरकार से नाराज

Bhiwani-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 भिवानी, 22 अक्टूबर 2021, ग्रामीण चौकीदारों की मांगो को लेकर कल से जारी उपायुक्त कार्यालय पर दुसरे दिन भी जारी रहा व जिला उपायुक्त को मागों का ज्ञापन सौपकर दो दिवसीय धरना खत्म किया। उपायुक्त भिवानी ने लोकल समस्याओं का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। आज के पड़ाव व धरने की अध्यक्षता राज्य प्रधान संजीत कुमार ने की व संचालन कर्मबीर तोशाम ने किया। चौकीदारों के पड़ाव को दुसरे दिन सीटू जिला सचिव अनिल कुमार सीटू, यूनियन राज्य अध्यक्ष संजीत ने सम्बोधित करते हुए बताया कि हरियाणा सरकार की जन विरोधी नीतियों के चलते जनता का आज हर वर्ग परेशान हैं। लम्बे समय से आन्दोलनरत्त किसान मजदूरों की मागों का समाधान नही किया जा रहा है। हरियाणा सरकार ग्रामीण चौकीदारों की मागें ग्रामीण चौकीदार को पक्का करने, न्यूनतम वेतन 24000 रूपये लागू करने, 60 वर्ष के बाद 5 लाख रूपये रिटार्यमैंट बैनिफिट को लागू नही कर रही है। सरकार द्वारा मानी गई योजनाओं का भी कई-कई साल तक सुध नही ली जाती। भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ ग्रामीण चौकीदारों में अपनी अनदेखी के कारण भारी रोष पनप रहा हैं। इन्होंने आगे बताया कि इसी बीच भाजपा सरकार ने 44 श्रम कानूनों को रद्द करके चार लेबर कोड में बदल कर मजदूरों व कर्मचारियों को पूंजीपतियों व मालिकों के गुलाम बनाने का पक्का प्रबन्ध कर दिया है। 

बीजेपी द्वारा खेती कानूनों को बदलने का मकसद एक तरफ पूंजीपतियों के मुनाफे को बढ़ाना है दूसरी तरफ किसान आबादी को खेती से उजाड़ना और उसे मजदूर के रुप में शहरों व कस्बों में धकेलना है। वही लेबर कोड के रूप में मजदूरों बारे कानूनों में बदलाव उद्योगों में मजदूरों को पूंजीपतियों का गुलाम बनाने का प्रबंध करना है। इसलिए इस खेल को समझना और मजदूर किसान द्वारा इन कानूनों को खत्म करवाने की लड़ाई को जीत तक पहुंचाना जीने-मरने का प्रश्न बन गया है। यूनियन नेताओं ने कहा की ग्रामीण चौकीदारों की मागों का जल्द समाधान ना करने पर प्रदेश स्तर पर बैठक करके बडे़ आन्दोलन की रूपरेखा तैयार करेगा।

      लेकिन जनता को राहत देने की बजाए भाजपा सरकार द्वारा देश के संसाधनों, सार्वजनिक व सरकारी क्षेत्र को पूंजीपतियों के हाथों में सौंपा जा रहा है। जनता के पैसों से बने सरकारी उद्योगों, रेल, कोयला, बिजली, परिवहन, बीमा, बैंक सब कुछ पूंजीपतियों के हवाले किया जा रहा है।

   आज इस मौके पर यूनियन नेता राकेश, जगत, भीम सिंह बहल, कर्मबीर, राजकुमार, कृष्ण, सज्जन, महाबीर, सतबीर सीटू नेता अनिल कुमार ,भीम सिंह, सुखदेव महाबीर चांग आदि शामिल रहे।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: