Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के शहीद कांस्टेबल विकास के घर केजरीवाल ने गुप्ता के हाथों भिजवाया एक करोड़ का चेक

AAP-Haryana-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के सौजन्य से दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल शहीद विकास के परिजनों को आज आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व सहप्रभारी डा सुशील गुप्ता ने हरिणाा में उनके घर पहुंचकर उनकी मां और पत्नी को 1 करोड रूपये की धनराशि का चेक सौंपा।

मालूम हो कि बिजेन्द्र सिंह के पुत्र विकास का वर्ष 2016 में डयूटी के दौरान एक्सीडेंट हो गया था। वह झज्जर जिले के छुड़ानी गांव के रहने वाले तथा दिल्ली पुलिस के वसंत विहार थाने में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत थे। विकास बंसत विहार थाने के करीब एक बेरिकेट पर अपनी डयूटी दे रहे थे। जहां वह अपनी डयूटी के दौरान एक एक्सीडेंट में शहीद हो गए। जिसके बाद  दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री ने उनकी शहादत को सभी दिल्लीवासियों की ओर से नमन करते हुए उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की घोषणा की थी।

दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के सौजन्य से आज डा सुशील कुमार गुप्ता  कांस्टेबल शहीद विकास के परिजनों को झज्जर जिले के छुड़ानी गाँव मे जाकर मिले और उन्होंने अपने मुख्यमंत्री की ओर से दी गई जिम्मेदारी को निभाते हुए 1 करोड़ रूपये का चेक सौंपा।

डा गुप्ता ने विकास की माता निर्मला को 40 लाख और पत्नी सविता को 60 लाख कुल एक करोड रूपये का चैंक सौंपा। और उनकी भविष्य की मंगल कामना करते हुए पूरा सहयोग देने का वादा किया। इससे प्रतीत होता है कि आम आदमी पार्टी अपने वचनों की पक्की है। डा सुशील गुप्ता ने वचनों का पालन करते हुए  आज एक  शहीद परिवार मदद ही नहीं, बल्कि उनके भविष्य का भी इंतजाम किया। सीएम अरविंद केजरीवाल का संदेश देते हुए डा गुप्ता ने कहा कि 26 साल के विकास बेरिकेट पर अपनी डयूटी पर मौजूद थे। मगर एक दुर्घटना के कारण वह हमें छोड़ कर चले गए। उनकी शहादत को मैं नमन करता हूं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: