Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा युवा कांग्रेस ने पकौड़े तल मनाया राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस, सरकार पर बरसे मयंक चौधरी

Haryana-Youth-Congress-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- बढ़ती मंहगाई एवं बेरोजगारों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए हरियाणा  युवा कांग्रेस ने बल्लबगढ़ के आंबेडकर चौक पर पकोड़े तल कर विरोध प्रदर्शन किया और पीएम मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया।  युवा कांग्रेसियों ने हरियाणा की खट्टर सरकार एवं केंद्र सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त कर नारे लगाए। 

इस अवसर पर हरियाणा युवा कांग्रेस के मयंक चौधरी ने कहा कि आज कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते बेरोजगारी बढ़ गई है। शिक्षित बेरोजगार दर- दर भटकने को मजबूर हैं । मोदी और शाह ने कहा था कि युवाओं को पकोड़े तलना चाहिए। अब पकौड़े भी तलना मुश्किल हो गया क्यू कि तेल रिफाइंड का दाम ढाई गुना बढ़ा दिया। आज केंद्र एवं प्रदेश सरकार ने नौकरियां खत्म कर दी है, भर्तियों पर प्रतिबंध है। आज का बेरोजगार युवा कहां जाएँ।  आज नौजवान युवा नौकरी के लिए सरकार का मुंह ताक रहा है और सरकार है कि नौकरी पर वैन लगा रही है। यहाँ तक कि हरियाणा में तमाम परीक्षाओं के पहले पेपर लीक हो जाता है और लाखों बेरोजगार युवाओं के अरमानों पर पानी फिर जाता है। 

मयंक चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार जुमलेबाजों की सरकार है। तमाम जुमले उछाल सत्ता पर काबिज हो गए और जनता का दुःख दर्द दूर करने के बजाय और बढ़ा दिया। अब जनता जुमलेबाजों को समझ चुकी है, उन्होंने कहा कि  नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बने सात वर्ष से अधिक हो गए। उन्होंने हर वर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन बेरोजगारी काफी बढ़ गई है। सरकार को चाहिए कि वह युवाओं को रोजगार दे। पीएम बनने से पहले देश के युवाओं को सुनहरे सपने दिखाए लेकिन जब सपने साकार कराने की बात आई तो वे कुछ नहीं कर रहे हैं। देश की सार्वजनिक संपत्तियां बेचने पर लगे हैं।

उन्होंने कहा कि देश में करोड़ों  युवाओं के माता पिता भी परेशान हैं। परेशानी सहकर अपने बच्चों को ज्यादा फीस देकर पढ़ाया लेकिन लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी रोजगार नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में युवा परेशान हैं। युवाओं के सपने टूट रहे हैं। युवाओं का कहना है कि बहुत सारे विद्यार्थी पिछड़े क्षेत्रों से कॉलेज की पढ़ाई करने आते हैं लेकिन लाखों की फीस देने के बाद भी उन्हें 10 हजार रुपये प्रतिमाह की नौकरी नहीं मिल पा रही है। बहुत सारे युवा पीएचडी करने के बाद भी बेरोजगार घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के सभी सत्ताधारियों ने मेरा सवाल है कि आपने अपने क्षेत्र में अब तक कितने युवाओं को नौकरी दिलवाई ये सार्वजनिक करें। 

आंबेडकर चौक पर प्रदर्शन करने के बाद युवा कांग्रेसी बल्लबगढ़ तहसील पहुंचे और वहाँ भी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर अभिलाष नागर, आकाश शर्मा, दिवाकर वशिष्ठ, विनोद कौशिक, सूरज  नेहरा, सुरेंद्र  रावल,ललित बैसला, सत्तन डेढ़ा, कुलदीप नागर, सचिन नागर सहित दर्जों युवा कांग्रेसी मौजूद रहे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: