Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

उपमुख्यमंत्री ने हिसार जिले के उपायुक्त को जलभराव वाली जगहों का दौरा करने के निर्देश दिए

Directed-The-Deputy-Commissionerto-Visit-The-Waterlogged-Places
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 28 सितंबर- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार जिला के उपायुक्त को निर्देश दिए कि जिला के जिन-जिन गांवों में बेमौसमी बारिश व ड्रेन के ओवरफ्लो होने से फसलों में पानी ठहरा हुआ है उस क्षेत्र का दौरा करके रिपोर्ट बनाकर भेजें।

डिप्टी सीएम, जिनके पास आपदा एवं प्रबंधन विभाग का प्रभार भी है, से आज हिसार जिला के गांव उगालन, पेटवाड़, गुराणा, सीसर खरबला आदि गांवों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और बताया कि उनके गांवों के किसानों के खेतों में हाल ही में ज्यादा बारिश होने से फसलों में पानी ठहरा हुआ है जिससे फसलें खराब होने की स्थिति में हैं। उगालन गांव की पंचायत ने बताया कि उनके गांवों में ड्रेन के ओवरफ्लो होने के कारण भी काफी क्षेत्र में जलभराव की स्थिति बनी हुई है, अगर पानी की निकासी नहीं हुई तो फसलों को भारी नुकसान होगा।

दुष्यंत चौटाला ने किसानों की समस्या को ध्यान से सुना और हिसार जिला के उपायुक्त को तुरंत निर्देश दिए कि वे अपने अधिकारियों के साथ जलभराव व पानी के ठहराव वाले क्षेत्रों का दौरा करें तथा रिपोर्ट बनाकर जल्द भेजें। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलों से बारिश के रूके हुए पानी को निकालने के लिए बेशक अतिरिक्त मोटरें लगानी पड़े,यथाशीघ्र पानी की निकासी की जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर हरियाणा के किसी जिला में मोटर नहीं है तो पंजाब, दिल्ली या अन्य स्थान से मोटर लाकर इस क्षेत्र के पानी की निकासी की जाए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: