Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DPSG.फरीदाबाद के प्रांगण में “योग के माध्यम से मन और शरीर का संवर्धन” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

DPSG-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
फरीदाबाद, 10 सितंबर। कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी ने हमारी आँखों को खोल दिया है। कोविड नामक अत्यधिक संक्रामक श्वसन रोग का कारण बनने वाले कोरोना वायरस ने पूरी  दुनिया को हिलाकर रख दिया है। इसके परिणामस्वरूप  उत्पन्न डर, घबराहट, चिंता और तनाव  को दूर करने के लिए योगाभ्यास  को ही सबसे उपयुक्त साधन  बताया गया है। जिसकी दुनिया को पहले से कहीं ज्यादा जरूरत है। 

 वह औषधि है जो किसी भी रोग को दूर करने की शक्ति रखती है। यह न केवल हमारे शरीर को तंदरुस्त रखता है बल्कि हमारे दिमाग को भी शांत करता है और हमारी आत्मा को फिर से जीवंत करता है।  इन्हीं विचारों को अपनाते हुए डी.पी.एस.जी फरीदाबाद विद्यालय  ने योग विज्ञान परिवर्तन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया जिसका विषय था "योग के माध्यम से मन और शरीर का संवर्धन "। 

जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में  प्रसिद्ध वक्ता और अंतर्राष्ट्रीय योग प्रशिक्षक आचार्य गुरुमेश ने हमें योग के लाभों से अवगत कराया व योग के गुर भी सिखाए। जिसका लाभ हमारे विद्यालय में उपस्थित विद्यार्थियों, शिक्षकों व अभिभावकों के साथ-साथ, हमसे आभासी रूप से जुड़े दर्शकों ने भी उठाया। कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों व अभिभावकों ने बढ-कर  हिस्सा लिया।इस संगोष्ठी के सफल आयोजन के लिए विद्यालय की प्रधानाचार्य महोदया रितु कोहली व सभी संभागी व विद्यालय प्रबंधन सराहना के पात्र रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: