Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बारिश ने खोल दी स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के नेताओं, अधिकरियों की पोल,सिंगला को याद आये हुड्डा 

Smart-City-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद - मानसून की पहली तेज बारिश आज जिले में हुई जिसके बाद शहर के नेताओं और नगर निगम की पोल खुल गई। शहर की तमाम सड़कें जलमग्न दिखीं। सबसे बुरा हाल ओल्ड फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र का रहा जहां के सेक्टर 16 के आस पास की कई सड़कों पर कई -कई फ़ीट पानी भर गया और दो पहिया ही नहीं बड़े वाहन बंद हो गए। ओल्ड फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के कई वीआईपी रोड जलमग्न दिखे। जिले के मुख्य न्यायाधीश और जिले के डीसी के घर के सामने भी भारी जलभराव देखा गया। लघु सचिवालय जाने वाली मुख्य सड़क पर भी कई फ़ीट पानी देखा गया जहाँ हाल में सीएम मनोहर लाल खट्टर आये थे। 

इस विधानसभा क्षेत्र में आज जो कुछ दिखा उसे देख लगा कि फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी सिर्फ कागजों पर बनाया गया है। क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला भी आज सड़क पर उतरे और उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक नरेंद्र गुप्ता ने क्षेत्र का सत्यानाश कर दिया। उन्होंने भाजपा विधायक गुप्ता पर कई बड़े प्रहार किये और कहा कि कल रक्षा बंधन का त्यौहार है और क्षेत्र की बहन बेटियां शायद ही ठीक से अपने भाइयों के घर पहुँच सकें और भाई शायद अपनी बहनों के घर पहुँच सकें। जिम्मेदार नरेंद्र गुप्ता हैं जो घर में दुबक कर बैठे हैं और क्षेत्र की सड़कों पर इतना जलभराव है कि ट्रक और ट्रैक्टर भी नहीं चल पा रहे हैं। कार और बाइक की तो बात ही अलग है। सिंगला ने गुप्ता को नकारा विधायक बताया। उन्होंने कहा कि जिले का विकास भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने करवाया था भाजपा ने तो सर्वनाश कर दिया। 

ओल्ड फरीदाबाद पहुंचे तीन जिलों के इकलौते कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि क्षेत्र का एक वीआईपी रोड एक रात्रि  की दुल्हन की तरह है। जब सीएम मनोहर लाल सेक्टर १२ में झंडा फहराने आये थे तो रात्रि में सड़क को दुल्हन की तरह सजा दिया गया था। गड्ढों में मिट्टी डाल दी गई और आज उस सड़क का हाल बेहाल है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में ये मुद्दा उठाऊंगा और विधायक शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद नगर निगम में 40 वार्ड हैं और एक साल में लगभग 50000 करोड़ आये जिनमे नगर निगम का बजट 2500 करोड़ सालाना से ज्यादा है। इस तरह हर वार्ड को लगभग सवा सौ करोड़ मिले और ये पैसे कहाँ चले गए इसका कोई पता नहीं है। उन्होंने निगम के कुछ पार्षदों और अधिकारियों की तरफ उंगली उठाई और कहा ये सब मिलकर ये पैसे डकार गए और ये मुद्दा भी विधानसभा में उठाऊंगा। 

जिले की तमाम सड़कों पर आज तमाम लोग गड्ढों में गिरते दिखे। हमने सुबह लगभग 7 बजे से अब तक कई वीडियो पोस्ट किये हैं और आपने देखा होगा न देखा हो तो हमारे हरियाणा अब तक पेज पर जाएँ। तमाम बड़े वाहन सड़कों पर बंद हुए। दोपहिया वाहन चालक सड़क के गड्ढों में गिरते दिखे और रिलायंस द्वारा खोदे गए गड्ढों में एक महिला सहित कई लोगों को गिरते हुए आपने देखा होगा। जिलों वालों ने शहर के कई हिस्सों में गड्ढे खोद रखे हैं और उसमे लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। रिलायंस, गड्ढे और भाजपा एक बड़ा तालमेल चल रहा है और सब मिलकर शहर का सत्यानाश कर रहे हैं। भाजपा से मिलकर रिलायंस  लगभग 6 वर्षों से शहर में बड़ा खेल खेल रही है। नगर निगम से दो किलोमीटर की परमीशन लेकर 20 किलोमीटर सड़क खोदी जा रही है और गड्ढे खोदने के बाद ये उसे ठीक नहीं करते और उन गड्ढों में गिरकर लोग घायल हो रहे हैं। 

हाल में रिलायंस के लोग डबुआ कालोनी में गड्ढे खोद रहे थे। हमने परमीशन दिखाने को कहा तो बोले पार्षद को परमीशन लेटर हमने दिया है। हमने पार्षद से परमीशन लेटर व्हाट्सएप करने को कहा तो उन्होंने आज तक नहीं किया। शायद बड़ा खेल हो गया। इसी तरह का खेल पूरे शहर में चल रहा है। फरीदाबाद का सत्यानाश करने में नेताओं और कुछ विभाग के अधिकारीयों का बड़ा योगदान है। सब अपना घर भर रहे हैं ,जनता जाए भाड़ में और फरीदाबाद जाए भाड़ में। यही कारण है कि फरीदाबाद का हाल अब बहुत बेहाल हो गया है। शहर में एक बड़े नेता के चर्चे भी खूब हो रहे हैं और कहा जा रहा है उसने खरबों कमा लिया। हजारों एकड़ प्रापर्टी खड़ी कर ली और कई करोड़ रूपये अब उसे हर महीने किराए के रूप में मिल रहे हैं। अब हर गली और पार्क में उस नेता की कमाई के चर्चे हैं जिसे देख लगता है कि अब जब चुनाव आएगा तो उस नेता को जनता सबक सिखाएगी। 

फिलहाल फरीदाबाद का हाल बेहाल होने के जिम्मेदार विपक्षी नेता भी हैं क्यू कि ये शहर के बड़े लुटेरों के बारे में कभी कुछ नहीं बोलते और शहर के लोग कह रहे हैं कि चोर -चोर मौसेरे भाई। फरीदाबाद में स्थानीय स्तर पर कहीं -कहीं विपक्ष दिखता है। लोकसभा स्तर पर विपक्ष कहीं नहीं दिखता इसलिए शहर के जनता भगवान भरोसे है। पूरे शहर में आज जाम लगा। ट्रैफिक पुलिस पसीना बहाते दिखी। दो मिनट का रास्ता एक घंटे का हुआ था। काश फरीदाबाद में जिला स्तर पर विपक्ष जिन्दा होता तो जिले का हाल इतना बेहाल न होता। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: