Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सड़कों की हालत खराब होने से बहुत दुखी हैं फरीदाबाद के उद्योगपति, राजीव चावला ने क्या कहा पढ़ें

Smart-City-Faridabad-Poor-Roads
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसमई आफ इंडिया ने फरीदाबाद औद्योगिक क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं के नितांत अभाव पर चिंता व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन, नगर निगम व हरियाणा सरकार से इस संबंध में तुरंत प्रभावी पग उठाने का आग्रह किया है।

आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन  राजीव चावला के अनुसार फरीदाबाद के औद्योगिक जोन्स में सिविक इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थिति काफी खराब है, सडक़ों की हालत दयनीय बनी हुई है और बार-बार मांग के बावजूद अभी तक यहां आधारमूल ढांचा सुचारू नहीं किया गया है।

राजीव  चावला ने बताया कि सिविक इंफ्रास्ट्रक्चर के लिये पिछले काफी समय से मांग उठाई जा रही है और इस संबंध में कई ज्ञापन व मांगपत्र अधिकारियों, मंत्रियों व सरकार को दिए गए हैं परंतु अभी तक परिणाम वही ढाक के तीन पात ही रहा है। 

आपने हाल ही में नगर निगम आयुक्त के रूप में श्री यशपाल यादव की नियुक्ति पर सुखद प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि श्री यादव की यह नियुक्ति औद्योगिक जोन्स के लिये उम्मीद की एक किरण है क्योंकि वे इससे पूर्व भी कई समस्याओं का समाधान कराने के लिये जाने जाते हैं।

राजीव  चावला का मानना है कि कोविड-19 की पहली व दूसरी लहर के समय श्री यादव के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने जिस प्रकार चुनौतियों पर विजय पाई अब उम्मीद की जा सकती है कि नगर निगम आयुक्त के रूप में उनकी नियुक्ति फरीदाबाद के औद्योगिक क्षेत्रों में नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम सिद्ध होगा।

उनके अनुसार गत दिनों हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने फरीदाबाद दौरे के दौरान उद्योग प्रबंधकों को विश्वास दिलाया था कि फरीदाबाद की औद्योगिक समस्याओं के समाधान हेतु शीघ्र प्रभावी पग उठाए जाएंगे, कहा गया है कि अब जबकि श्री यशपाल यादव जैसा सक्रीय व समर्पित अधिकारी को नगर निगम आयुक्त के रुप में नियुक्त किया गया है, ऐसे में इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाए जाने की उम्मीदें बढ़ना स्वाभाविक है।

राजीव चावला के अनुसार वर्तमान में जबकि उद्योग कड़ी स्पर्धा व चुनौती के दौर से गुजर रहे हैं ऐसे में आवश्यकता इस बात की है कि कम से कम इंफ्रास्ट्रक्चर व सडक़ों की दशा में तुरंत सुधार किया जाए। आपने इस संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से भी तुरंत हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: