Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा विधानसभा में  कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी गई 

Monsoon-Session-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 Monsoon-Session-HARYANA

चंडीगढ़, 23 अगस्त- हरियाणा विधानसभा के चल रहे मानसून सत्र के दौरान आज सदन में राजस्थान के भूतपूर्व राज्यपाल श्री कल्याण सिंह और वीर सैनिक सिपाही मोहम्मद अजहरुद्दीन के दु:खद एवं असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोक प्रस्ताव पढ़े गए और शोक संतप्त परिवारों के सदस्यों को हार्दिक संवेदना व्यक्त की गई।

सदन के नेता मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने सर्वप्रथम शोक प्रस्ताव पढ़े और उसके बाद विपक्ष के नेता  भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञान चंद गुप्ता ने भी शोक प्रस्ताव पढक़र अपनी ओर से श्रद्धांजलि व्यक्त की। विधानसभा अध्यक्ष ने शोक संतप्त परिवारों को सदन की भावना से अवगत करने का आश्वासन भी दिया।

शोक प्रस्ताव में कहा गया कि यह सदन राजस्थान के भूतपूर्व राज्यपाल श्री कल्याण सिंह के 21 अगस्त , 2021 को हुए दु:खद निधन पर गहरा शोक प्रकट करता है। वे संवैधानिक मूल्यों एवं आदर्शों के प्रबल पक्षधर थे । उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्र उन्हें सदैव कृतज्ञता के भाव से याद रखेगा । उन्होंने अपने लम्बे तथा यशस्वी जीवन में राजनयिक एवं राजनेता के रूप में अमिट छाप छोड़ी।

इसके अलावा, सदन में जिला नूंह के गांव नाई नंगला के सिपाही मोहम्मद अजहरुद्दीन के 20 अगस्त , 2021 को हुए दु:खद एवं असामयिक निधन पर भी गहरा शोक प्रकट किया गया और शोक - संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट की गई।

बाद में सदन के सभी सदस्यों ने खड़े होकर दो मिनट का मौन भी रखा तथा दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना भी की।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: