Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के कांग्रेसियों ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न राजीव गांधी की जयंती

Faridabad-Congress-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद : जिला कांग्रेस के समस्त नेताओं ने ओल्ड फरीदाबाद राजीव गांधी चौक पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारतरत्न स्व. राजीव गांधी की 77 वीं जयंती उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर गरीबों को फल वितरित किए साथ ही भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ मौन रखा। इस अवसर पर सभी कांग्रेसियों ने सयुक्त रूप से कहाकि कुछ लोग ज़मीन पर राज करते हैं और कु्छ लोग दिलों पर। मरहूम राजीव गांधी एक ऐसी शख़्सियत थे, जिन्होंने ज़मीन पर ही नहीं, बल्कि दिलों पर भी हुकूमत की। भले ही वे आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन हमारे दिलों में आज भी ज़िंदा हैं। राजीव गांधी ने उन्नीसवीं सदी में इक्कीसवीं सदी के भारत का सपना देखा भाव से गंभीर लेकिन आधुनिक सोच और निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता वाले राजीव गांधी देश को दुनिया की उच्च तकनीकों से पूर्ण करना चाहते थे। वे बार-बार कहते थे कि भारत की एकता और अखंडता को बनाए रखने के साथ ही उनका अन्य बड़ा मक़सद इक्कीसवीं सदी के भारत का निर्माण है।अपने इसी सपने को साकार करने के लिए उन्होंने देश में कई क्षेत्रों में नई पहल की, जिनमें संचार क्रांति और कम्प्यूटर क्रांति, शिक्षा का प्रसार,18 साल के युवाओं को मताधिकार, पंचायती राज आदि शामिल हैं। भाजपा सरकार केवल नाम बदलने पर विश्वास रखती है भाजपा का एक ही नारा काम कम दिखावा ज्यादा।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आम जनता का रोजगार छिन गया है लोग अपनी रोजी-रोटी तक जुटा नहीं पा रहे हैं भाजपा में केंद्र में बैठी मोदी सरकार और हरियाणा की खट्टर सरकार टैक्स लगाकर पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि कर रही है और महंगाई बेलगाम होती जा रही है सरसों का तेल 200 प्रति लीटर तक पहुंच गया है यदि भाजपा सरकार महंगाई पर रोक नहीं लगा सकती तो उसे सत्ता में रहने का बिल्कुल भी अधिकार नहीं है। डीजल पेट्रोल के साथ-साथ रसोई गैस की कीमतों में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है सब्सिडी को बंद करके आम जनता को लूटा जा रहा है जिससे गरीब है मध्य वर्गीय परिवार की कमर टूटी रही हो और भाजपा की केंद्र व राज्य की हरियाणा सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है वह उद्योगपति को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। जिसके कारण परिणाम स्वरूप आज देश में कई प्रांतों में पेट्रोल की कीमत 100 के पार जा चुकी है कोरोना महामारी का प्रकोप झेल रही जनता इस महंगाई का बोझ कैसे झेलेगी। सरकार को इन बढ़ी हुई कीमतों को अविलंब वापस लेना चाहिए। अगर भाजपा सरकार बड़ी हुई कीमतों को राहत देने का काम नहीं किया तो कांग्रेस सरकार की  ईंट से ईंट बजाने का काम करेगी। आज वक्त वो है जनता भाजपा को सत्ता में लाकर अपने आपको ठग्गा सा महसूस कर रही है। 

 इस मौके पर पूर्व मंत्री ए.सी. चौधरी,पूर्व विधायक आनंद कौशिक, पूर्व विधायक ललित नागर, युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष जेपी नागर, पूर्व प्रत्याशी लखन सिंगला, प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक, पूर्व प्रदेश सचिव राजन ओझा,प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, प्रदेश कांग्रेस कोऑर्डिनेटर गौरव ढींगरा, पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा, चेयरमैन राकेश भड़ाना,प्रदेश प्रवक्ता जितेंद्र चंदेलिया, वरिष्ठ अधिवक्ता संजीव चौधरी, ज़िला प्रफ़ेशनल कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर सौरभ शर्मा,महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनीता फागना,पूर्व जिला प्रभारी मोहम्मद बिलाल,मोहन डिल्लो,अनिल कुमार,चुनूँ राजपूत,सुभाष कौशिक, अश्वनी कौशिक, रेनु चौहान,नीरज गुप्ता,डॉ. एस.एल. शर्मा, संजय सोलंकी, पार्षद अशोक रावल,पूर्व पार्षद अनिल शर्मा,पूर्व पार्षद रोहित सिंगला,रंधावा फागना,डॉक्टर विरेंदर तेवतिया,बाबूलाल रवि, अनीशपाल, राजेश आर्य, सुरेंद्र सिंह, रिंकु चंदिला,सोहैल सैफी, समीर धमिज़ा,मनीषा,बाबूलाल,रूप चंद गौतम सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: